तोक्यो ओलंपिक: बैडमिंटन में ग्रुप ए का दूसरा मैच हारी चिराग शेट्टी और सात्विक की जोड़ी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 27, 2021

तोक्यो। सात्विकसाईराज रंकीरेडी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने तोक्यो ओलंपिक के बैडमिंटन पुरुष युगल ग्रुप ए के अपने तीसरे मैच में बेन लेन और सीन वेंडी की ब्रिटेन की जोड़ी को हराया लेकिन इसके बावजूद नॉकआउट में जगह बनाने में नाकाम रही। सात्विक और चिराग की दुनिया की 10वें नंबर की जोड़ी ने लेन और वेंडी की दुनिया की 18वें नंबर की जोड़ी को 44 मिनट चले मुकाबले में 21-17, 21-19से हराकर ग्रुप में दूसरी जीत दर्ज की। चीनी ताइपे की यैंग ली और ची लिन वैंग की दुनिया की तीसरे नंबर की जोड़ी ने हालांकि मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो की इंडोनेशिया की दुनिया की नंबर एक जोड़ी को 21-18, 15-21, 21-17 से हरा दिया जिससे सात्विक और चिराग टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

इसे भी पढ़ें: 58 वर्ष की उम्र में ओलंपिक पदक जीतकर मिसाल बने कुवैत के अब्दुल्ला अलरशीदी

भारत, इंडोनेशिया और चीनी ताइपे तीनों जोड़ियों ने दो-दो जीत दर्ज की थी लेकिन चीनी ताइपे और इंडोनेशिया की जोड़ियां ग्रुप चरण में गेम जीतने और हारने के बीच बेहतर अंतर के कारण शीर्ष दो स्थान पर रहते हुए नॉकआउट में पहुंचने में सफल रही। इंडोनेशिया की जोड़ी का गेम अंतर प्लस तीन, चीनी ताइपे का प्लस दो और भारत का प्लस एक रहा। सात्विक और चिराग ने अपने पहले मैच में ली और वैंग को तीन गेम में हराकर उलटफेर किया था लेकिन भारतीय जोड़ी को दूसरे मैच में गिडियोन और सुकामुल्जो के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

प्रमुख खबरें

Ranchi में छापेमारी के दौरान ईडी ने बरामद की नकदी, नोटों की गिनती जारी

भारत के खिलाफ बयानबाजी करने वालों को अपने परिसरों की तस्वीरें देखनी भी TV पर देखनी चाहिए, पश्चिमी देशों को Jaishankar ने कायदे से तमीज सिखाई

Jaunpur: धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्‌डी का BSP ने काटा टिकट, मायावती ने इस नेता पर जताया अपना भरोसा

भाजपा ने दो चरणों में अच्छा प्रदर्शन किया, मप्र की सभी 29 लोकसभा सीट पर जीतेगी: VD Sharma