Saudi Arabia ने आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले अमेरिकी नागरिक को रिहा किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 21, 2023

सऊदी अरब ने युवराज मोहम्मद बिन सलमान पर आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले अमेरिकी नागरिक को रिहा कर दिया है। अमेरिका में फ्लोरिडा के रहने वाले साद अल मादी (72) ने युवराज मोहम्मद बिन सलमान की आलोचना करते हुए कुछ ट्वीट किए थे, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। साद अल मादी के बेटे इब्राहिम अल मादी ने अपने पिता के रिहा होने की जानकारी दी है। साद अल मादी की रिहाई को लेकर सऊदी अथवा अमेरिकी अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी कर इसकी पुष्टि नहीं की गयी है।

लेकिन, साद अल मादी की रिहाई की प्रक्रिया बीते एक सप्ताह से ही शुरू हो गयी थी। सऊदी अरब और अमेरिका की दोहरी नागरिकता रखने वाले साद अल मादी के खिलाफ लगे सारे आरोप हटा लिए गए हैं। लेकिन, साद के खिलाफ लगाए गए यात्रा प्रतिबंध कब तक जारी रहेंगे यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

सऊदी अरब ने पिछले साल साद अल मादी को 16 साल कैद की सजा सुनाई थी और कहा था कि सऊदी अरब की शासन व्यवस्था के बारे में आलोचनात्मक ट्वीट को राज्य के खिलाफ आतंकवादी कार्रवाई माना गया। सऊदी अरब के साथ संबंधों को सुधारने के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पिछले वर्ष सऊदी अरब का दौरा किया था। सऊदी की एक अदालत ने साद की सजा को बढ़ाकर 19 वर्ष कर दिया था।

प्रमुख खबरें

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey