शक के घेरे में सऊदी दूतावास, पत्रकार खशोगी मौत मामले में दूबारा हुई तलाशी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 18, 2018

इस्तांबुल। तुर्की के जांच अधिकारियों की एक टीम ने इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास की दूसरी बार तलाशी ली है। पत्रकार जमाल खशोगी के लापता होने के मामले की जांच के सिलसिले में यह तलाशी ली गई। एएफपी के एक संवाददाता ने यह जानकारी दी। तुर्की की पुलिस ने बुधवार को भी इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूत मोहम्मद अल-ओतैबी के आवास की तलाशी ली थी। इससे एक दिन पहले अल-ओतैबी इस्तांबुल से रियाद रवाना हो गए थे।

वॉशिंगटन पोस्ट सहित कई मीडिया इकाइयों के लिए आलेख लिखने वाले पत्रकार खशोगी सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान की आलोचना में भी खूब लिखते थे। बीते दो अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में दाखिल होने के बाद से खशोगी लापता हैं। तुर्की के अधिकारियों ने कहा है कि उनका मानना है कि दूतावास के भीतर खशोगी की हत्या कर दी गई। हालांकि, सऊदी अरब ने इसकी पुष्टि नहीं की है। तुर्की के मीडिया के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार शाम 4:40 बजे दर्जन भर पुलिसकर्मियों, फॉरेंसिक विशेषज्ञों और अभियोजकों की एक टीम वाणिज्य दूत के आवास में दाखिल हुई।

जिस वक्त खशोगी की कथित हत्या हुई उस वक्त वाणिज्य दूत दूतावास परिसर में ही थे। मौके पर मौजूद एएफपी के संवाददाता के मुताबिक, जांच अधिकारियों ने बाग का मुआयना किया। जांच टीम के कुछ लोगों को वाणिज्य दूत के आवास में छत पर देखा गया। इमारत के ऊपर एक ड्रोन का भी सहारा लिया गया। जांच अधिकारी रात करीब 1:30 बजे वाणिज्य दूत के आवास से निकले। लेकिन कुछ अधिकारी पास ही स्थित दूतावास परिसर में तलाशी के लिए गए। गुरूवार तड़के तक यह तलाशी जारी थी। तुर्की पुलिस ने सोमवार की रात सऊदी दूतावास परिसर में आठ घंटे तक तलाशी ली थी। वे वहां से मिट्टी और डीएनए के नमूने ले गए थे। 

 

प्रमुख खबरें

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA

Jio, Airtel, Vodafone Idea 96,317 करोड़ रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेंगी