राष्ट्र निर्माण का आधार हैं सावरकर के संस्कार: नरेंद्र मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 16, 2019

अकोला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर के मूल्य राष्ट्र-निर्माण का आधार हैं। मोदी के यह बयान देने से एक दिन पहले ही भाजपा ने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग उठाई थी।

 

मोदी ने राज्य के अकोला जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इस बात पर भी अफसोस जताया कि बी आर आम्बेडकर को दशकों तक भारत रत्न से वंचित रखा गया। मोदी ने कहा, ‘‘यह सावरकर के संस्कार ही हैं कि हमने राष्ट्रवाद को राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है।’’ उन्होंने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के मामले पर आपत्ति जताने को लेकर विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें ‘‘बेशर्म’’ बताया।

इसे भी पढ़ें: ...जब PM मोदी बोले, म्हारी छोरी छोरों से कम है के?

उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष यह कैसे पूछ सकता है कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने से महाराष्ट्र का क्या लेना-देना है?’’ उन्होंने कांग्रेस-राकांपा गठबंधन को ‘‘भ्रष्ट गठबंधन’’ करार देते हुए कहा कि वह महाराष्ट्र को एक दशक पीछे ले गया।

प्रमुख खबरें

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी