कोविड-19 के मामलों में आई कमी को देखते हुए पंजाब, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में आज से खुले स्कूल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 02, 2021

पंजाब राज्य में आज से सभी कक्षाओं के स्कूल खुल गए हैं। लुधियाना में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया, "हमारा स्कूल डबल शिफ्ट में चल रहा है। आज 40% बच्चे आए हैं। बच्चों और उनके माता-पिता में बहुत उत्साह है। हम कोरोना के नियमों का पालन कर रहे हैं।" वहीं अमृतसर में एक स्कूल की 5वीं कक्षा की छात्रा ने बताया, "हमें शिक्षक ने बताया है​ कि स्कूल में किसी से हाथ नहीं मिलाने हैं और दूरी बनाकर रखनी है। स्कूल आकर बहुत अच्छा लग रहा है।"

इसे भी पढ़ें: जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर PM मोदी से मुलाकात करेंगे CM नीतीश, मिलने का मांगेंगे समय

बता दें कि पंजाब के अलावा छत्तीसगढ़ राज्य में भी 2 अगस्त से 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं। एक छात्रा ने बताया, "हम बहुत दिन बाद स्कूल आ रहे हैं इसलिए मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। ऑनलाइन क्लास लेकर बहुत बोर हो गई थी।" 

इसे भी पढ़ें: असम: कांग्रेस के विधायक सुशांत बोरगोहेन और तरुण गोगोई की ओएसडी रहीं बरनाली ने थामा बीजेपी का दामन

उत्तराखण्ड सरकार ने भी 9वीं से लेकर 12वीं कक्षाओं तक के छात्र-छात्राओं के लिए 2 अगस्त 2021 से राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को खोले जाने के आदेश दे दिए है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी कक्षा 10 से कक्षा 12 के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूलों को 2 अगस्त 2021 से खोले जाने की छूट दी है।  

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश