Tamil Nadu में The Kerala Story की स्क्रीनिंग पर लगी रोक, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने इस बड़ी वजह से लिया फैसला

By एकता | May 07, 2023

अभिनेत्री अदा शर्मा की फिल्म 'द केरल स्टोरी' विवादों के बीच 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। कुछ इसका समर्थन करते नजर आ रहे हैं, वहीं कई इसे केरल और मुस्लिम समुदाय के खिलाफ बताकर इसका विरोध कर रहे हैं। इन सब के बावजूद शनिवार और रविवार को फिल्म की कमाई में अच्छा उछाल देखने को मिला। इस बीच तमिलनाडु में 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी गई है। रविवार से राज्य में फिल्म नहीं दिखाई जाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: जून नहीं इस महीने सिनेमाघरों में धमाका करेगी Shah Rukh Khan की फिल्म Jawan, मेकर्स ने आगे बढ़ाई रिलीज डेट


तमिलनाडु में नहीं दिखाई जाएगी 'द केरल स्टोरी'

तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने रविवार को घोषणा की कि उन्होंने राज्य में आज से 'द केरल स्टोरी' नहीं दिखाने का फैसला किया है। एसोसिएशन ने अपने इस फैसले के पीछे तमिलनाडु की कानून व्यवस्था और फिल्म के खराब प्रदर्शन का हवाला दिया है। बता दें, 'द केरल स्टोरी' की रिलीज के बाद से तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। नाम तमिलर काची (एनटीके) पार्टी ने शनिवार को चेन्नई में फिल्म की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं पार्टी ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है। इसके अलावा उन्होंने थिएटर मालिकों से फिल्म न चलाने की और लोगों से इसे नहीं देखने की अपील की।

 

इसे भी पढ़ें: Viral Video । महिला ने की Kareena Kapoor Khan से हाथ मिलाने की जिद, अभिनेत्री के रिएक्शन पर भड़के लोग, बचाव में उतरे फैंस


कैसी है फिल्म?

'द केरल स्टोरी' विषयगत रूप से भी काफी समृद्ध है। फिल्म में दिखाए गए हिंदू धार्मिक पूजा, नास्तिकता, साम्यवाद, और इस्लाम और शरिया कानून को प्रेरित करने की प्रक्रिया काफी चुनौतीपूर्ण है जो बहस का एक अलग स्तर उठा सकती है। यह फिल्म एक क्रूरता पर प्रकाश डालती है - जहरीली मर्दानगी की चरम सीमा, मासूमियत का खिंचाव और कम उम्र में कंपनी के प्रभाव के साथ-साथ कुछ वैचारिक बहस, लेकिन बहुत ही हल्के और तार्किक तरीके से ताकि पूरे ब्रेनवाशिंग न हो प्रक्रिया बल्कि अपरिहार्य रहे।  हालांकि, 'द केरल स्टोरी' के बारे में एक बात जो वास्तव में परेशान करती है, वह इसका बैकग्राउंड स्कोर है। यह काफी गगनभेदी है।

प्रमुख खबरें

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu

Uttar Pradesh के Bhadohi में नवविवाहित जोड़े ने मालगाड़ी से कटकर खुदकुशी की

Jamshed Ji Tata Death Anniversary: जमशेद जी टाटा के तीन सपने रह गए थे अधूरे, ऐसे खुद को किया था स्थापित