'सीमा पार लगभग 150 आतंकवादी मौजूद', DGP बोले- अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 05, 2022

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान से तस्करी कर लाए गए चिपचिपे बमों को एक “गंभीर खतरा” बताया लेकिन साथ ही सोमवार को कहा कि अमरनाथ यात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था है जो सुचारू रूप से चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि सीमा पार लगभग 150 आतंकवादी मौजूद हैं, लेकिन सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क हैं। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के घाटी में घुसने के मंसूबों को विफल कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: फारूक अब्दुल्ला बोले- फरमानों से तिरंगा नहीं उड़ सकता, तिरंगा तो दिल में उड़ना चाहिए तब बात बनेगी 

पुलिस प्रमुख ने रियासी जिले के महोर में संवाददाताओं से कहा, “अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा संबंधी सभी उपाय किए गए हैं।” वह यहां लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो वांछित आतंकवादियों को गिरफ्तार करने में पुलिस की मदद करने के लिए ग्रामीणों की सराहना करने गये थे। दो आतंकवादी-तालिब हुसैन शाह, राजौरी में हालिया विस्फोटों के पीछे एक मुख्य साजिशकर्ता, और पुलवामा के उसके कश्मीरी सहयोगी फैसल अहमद डार को रविवार तड़के सुदूर टक्सन ढोक के ग्रामीणों ने काबू कर लिया और बाद में पुलिस को सौंप दिया। इनके पास से दो एके राइफल, एक पिस्तौल, सात ग्रेनेड और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया।

इसे भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा के लिए उपयुक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है : जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल

दिलबाग ने कहा कि (अमरनाथ) यात्रा और गिरफ्तारी (दोनों की) के बीच कोई संबंध नहीं है। यह एक बड़ी सफलता है क्योंकि शाह राजौरी में सिलसिलेवार बम विस्फोटों में शामिल था।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की