Trump के खिलाफ मुकदमे की सुनवाई की शुरुआत के लिए संभावित जूरी सदस्यों का चयन शुरू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 16, 2024

न्यूयॉर्क । अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपाति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार को गुप्त रूप से धन देने संबंधी आरोपों के मामले में सोमवार को जूरी का चयन होने के साथ ही इस ऐतिहासिक मुकदमे की सुनवाई शुरू हो गई। ट्रंप सोमवार को न्यूयॉर्क की एक अदालत में पहुंचे, जो अमेरिकी इतिहास में एक अनोखा क्षण है। यह देश के किसी भी पूर्व राष्ट्रपति से संबंधित पहला आपराधिक मुकदमा और ट्रंप के चार अभियोगों में से भी पहला मुकदमा है। 


ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को धन दिए जाने का मामला 2016 का है। उस समय ट्रंप के पोर्न स्टार के साथ संबंध होने की बातें सामने आई थीं और आरोप है कि उन्होंने इसको छिपाने के लिए स्टॉर्मी को एक लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था। पूर्व राष्ट्रपति की कंपनी ने यह धन उनके वकील माइकल कोहेन को दिया था जिन्होंने ट्रंप की ओर से पोर्न स्टार को इसका भुगतान किया। यह मुकदमा ऐसे समय आगे बढ़ रहा है जब ट्रंप इस वर्ष राष्ट्रपति चुनाव के रिपब्लिकन टिकट के लिए संभावित उम्मीदवार भी हैं। 


जूरी का चयन शुरू होने से पहले कुछ कानूनी बहस हुई। जूरी के चयन के लिए 96 जूरी सदस्यों को अदालत कक्ष में बुलाया गया। ट्रंप ने व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 गंभीर मामलों में खुद को निर्दोष बताया है। अभियोजकों का कहना है कि कोहेन को किए गए भुगतान को ट्रंप के वास्तविक उद्देश्य को छिपाने के लिए कानूनी शुल्क के रूप में गलत तरीके से दर्ज किया गया था। वहीं, ट्रंप के वकीलों का कहना है कि यह वास्तव में कानूनी खर्च था और इसमें कोई लीपापोती नहीं की गई।

प्रमुख खबरें

बीजेपी का कोई उम्मीदवार नहीं, फिर भी चुनावी अभियान छोड़कर...अमित शाह के कश्मीर दौरे पर बोले उमर अब्दुल्ला

Mumbai Hoarding Collapse: वे खौफनाक 3 सेकंड...रिटायर्ड एयर ट्रैफिक कंट्रोल मैनेजर का शव मिला

गायिका Kavita Krishnamurti को ब्रिटेन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

विकसित भारत बनाना मेरा प्रण, Jaunpur में बोले PM Modi, खतरनाक है सपा-कांग्रेस का खेल