लॉकडाउन के दौरान अमेरिका में क्यों खोली रखी गई है बंदूक की दुकान

By निधि अविनाश | Apr 18, 2020

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा खतरनाक कोरोना वायरस ने लाखों लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। इसी को देखते हुए कई देशों ने लॉकडाउन लागू कर दिया है। लॉकडाउन के लगने से भारत में कई दुकानें बंद हो गई है और सिर्फ जरूरत की सेवाओं के लिए राशन और दवाई की दुकानों को खोलने के आदेश दिए गए है। एक जगह अगर दूध, राशन और दवाइयों की जरूरत है वहीं कुछ देशों में शराब की दुकानों , बंदूकों के स्टोर और चॉकलेट की दुकानों को जरूरी सेवाओं में शामिल किया गया है और इन्हें खोले रखने का आदेश दिया है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के बीच पाक मौलवी बने विलेन, नहीं मान रहे इमरान खान का आदेश

फ्रांस शहर खाने-पीने के लिए जाना जाता है और इसलिए लॉकडाउन के बीच चॉकलेट, बेकरी, शराब की दुकानों को जरूरी सेवाओं में शामिल कर इन्हें खोले रखने का आदेश दिया गया है।  इससे लोगों को लॉकडाउन के बीच अपनी जरूरत और मनपसंद के सामन मिलते रहेंगे। वहीं, कोरोना वायरस का शिकार देश अमेरिका ने भी लॉकडाउन के बीच बंदूक की दुकानों को खोले रखने का आदेश दिया है। बता दे कि ट्रंप प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार बंदूक के स्टोर्स को जरूरत की सेवाओं में शामिल किया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी की लॉकडाउन के दौरान अमेरिका में बंदूकों की खरीद में भारी उछाल देखा गया है।

इसे भी पढ़ें: ट्रम्प ने प्रार्थना स्थलों को खोलने के मुद्दे पर धार्मिक नेताओं से की चर्चा

 वहीं बात करे ऑस्ट्रेलिया शहर कि तो वहां भी लॉकडाउन जारी है लेकिन ज्यादातर खिलौने की दुकानें खोली रखी गई है। गौरतलब है कि जब से लॉकडाउन जारी हुआ तब से ही बच्चे अपने घरों में खाली बैठे हुए है और खिलौने से ही अपना मन बहला रहे है। इसी को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया में खिलौने की दुकानों को खोला रखा गया है। मेडिकल स्टाफ समय से अस्पताल जा सके इसके लिए फिलीपींस ने ट्रायसाइकल को जरूरी सेवाओं में शामिल किया है। बता दे कि फिलीपींस में भी लॉकडाउन की वजह से सभी यातायात को बंद कर दिया गया है।

प्रमुख खबरें

जानें कौन है दिव्या देशमुख? विश्व जूनियर शतरंज चैंपियनशिप का खिताब किया अपने नाम

मुख्यमंत्री बनते ही परिवार के तिरुपति मंदिर पहुंचे नायडू, बोले- हिन्दू धर्म की अखंडता की रक्षा करूंगा

Nagpur Factory Blast: नागपुर की फैक्ट्री धमाके से 5 लोगों की मौत, गडकरी बोले- मेरी कोई स्वागत यात्रा नहीं नकलेगी

पीएम मोदी G7 शिखर सम्मेलन के लिए रवाना, जस्टिन ट्रूडो के साथ कोई द्विपक्षीय मुलाकात की कोई योजना नहीं