आतंकी मन्नान के मारे जाने के बाद अलगाववादियों का कश्मीर बंद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 12, 2018

श्रीनगर। हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी मन्नान बशीर वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने की घटना के बाद अलगाववादियों की ओर से आहूत बंद के कारण शुक्रवार को कश्मीर में आम-जनजीवन प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने बताया कि बंद के कारण कश्मीर में स्कूल, उच्च शैक्षिक संस्थान और व्यापारिक प्रतिष्ठान नहीं खुले। अलगाववादियों के संगठन ज्वाइंट रेसिस्टेंस लीडरशिप ने बंद का आयोजन किया है। इसमें सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि अधिकतर स्थानों पर सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था ठप रही, लेकिन कुछ निजी वाहनों को सड़कों पर देखा गया। प्रदेश के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में वानी और उसके सहयोगी आशिक हुसैन जरगर के मारे जाने के बाद अलगाववादियों ने बंद का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि घाटी में अबतक स्थिति शांतिपूर्ण है । हालांकि, बंद के मद्देनजर बड़ी तादाद में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। 

प्रमुख खबरें

अगर आपको भी इन चीजों को खाने से होती है क्रेविंग, तो शरीर में है विटामिन्स की कमी

12 Digit Masterstroke | Aadhaar Card कैसे बना भारत के नागरिक की पहचान, IT खुफिया टीम कौन थी, कैसे दिया गया इस पूरी योजना को अंजाम? यहां जानें सब कुछ

लिपुलेख, लिंपियाधुरा और कालापानी... भारत के इन हिस्सों को शामिल कर नेपाल छापेगा 100 रुपये के नोट

उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो श्रमिकों की मौत