अनुच्छेद 370 के कारण जम्मू कश्मीर में पनप रहा था अलगाववाद: नड्डा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 10, 2019

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत दिए गए विशेष दर्ज के कारण वहां अलगाववाद पनप रहा था। उन्होंने यहां संवादददाताओं से कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 का विषय लंबे समय से चला आ रहा था और उसकी वजह से ही राज्य में अलगाववाद पनप रहा था। जम्मू कश्मीर के भारत की मुख्यधारा में होने के बावजूद वहां अलगाववादी ताकतें सिर उठाकर समस्याएं पैदा कर रही थीं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों के हटने और 35ए के समाप्त होने से अब जम्मू कश्मीर मुख्यधारा में पूरी तरह से शामिल होकर अंखड भारत को आगे बढ़ाने में योगदान करेगा। इसके लिये मैं संसद के सभी सदस्यों को भी धन्यवाद देता हूं।

इसे भी पढ़ें: मॉब लिंचिंग तथा बलात्कार पीड़ितों को अंतरिम राहत देने के लिए योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दृढ़ संकल्प तथा गृह मंत्री अमित शाह ने जिस ताकत और दृष्टि को ध्यान में रखकर इस काम को पूरा किया है, वह धन्यवाद के पात्र है। देश हमेशा उनके इस कार्य की सराहना करेगा।’’ पार्टी के  संपर्क अभियान  पर निकले नड्डा ने जम्मू कश्मीर में सेवाएं दे चुके सेना के सेवानिवृत्त अधिकारियों से यहां मुलाकात की। नड्डा लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त विशंभर सिंह के घर गए और जम्मू कश्मीर के विकास के लिए उनकी राय ली। नड्डा ने कहा, ‘‘उनके सुझाव बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि उन्होंने लंबा समय भारत की सुरक्षा में लगाया है। उनके सुझावों को भी हम अपने साथ आत्मसात करके आगे बढ़ेंगे।’’इस अवसर पर राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया एवं भाजपा के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

प्रमुख खबरें

लोगों का भरोसा उठ जाएगा, शिक्षक भर्ती घोटाले में चीफ जस्टिस ने लगाई बंगाल सरकार को फटकार

HD Kumaraswamy on Sex Scandal | कुमारस्वामी ने Prajwal Revanna के ‘सेक्स स्कैंडल’ मामले में साजिश का संदेह जताया, कहा- 25,000 पेन ड्राइव बांटी गईं

Lok Sabha Election । कर्नाटक में 14 सीट पर दोपहर तीन बजे तक 54.20 प्रतिशत मतदान

हीटवेव का शिकार होने पर आ सकता है Heart Attack, जानें एक्सपर्ट देते हैं ये सलाह