आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे सेरेना और जोकोविच

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 18, 2019

मेलबर्न। सेरेना विलियम्स ने रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम की ओर कदम बढाते हुए यूजीनी बूचार्ड को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जो विल्फ्रेड सोंगा पर जीत दर्ज कर अगले दौर में जगह बनायी।  जोकोविच के लिये सोंगा के खिलाफ यह मुकाबला 2008 आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल का दोहराव था जिसमें भी यह सर्बियाई खिलाड़ी विजयी रहा था। वहीं महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप और युवा पुरूष खिलाड़ी एलेक्सजेंडर ज्वेरेव को अगले दौर में पहुंचने के लिये काफी मेहनत करनी पड़ी । 

 

 

अमेरिकी दिग्गज सेरेना ने कनाडा की बूचार्ड को 70 मिनट के भीतर 6.2, 6.2 से हराया। सेरेना मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम के रिकार्ड की बराबरी से एक खिताब दूर है । वह आस्ट्रेलियाई ओपन जीत लेती है तो मेलबर्न पार्क पर उनका यह आठवां खिताब होगा। उन्होंने 2017 में यहां खिताब जीता था जब वह गर्भवती थी। सर्बिया के शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जोकोविच भी सातवां खिताब जीतकर इतिहास बनाने की कोशिश करने में जुटे हैं। वह इस बार भी फ्रांस के सोंगा पर जीत दर्ज करने में सफल रहे जिन्हें उन्होंने 2008 के फाइनल में पराजित किया था। 

 

यह भी पढ़ें: ‘राजनीतिक रूप से प्रेरित मामलों’ को वापस लेगी मध्य प्रदेश सरकार

 

जोकोविच ने सोंगा को 6-3, 7-5, 6-4 से शिकस्त दी। दोनों बीच 27 भिड़ंत में यह जोकोविच की 17वीं जीत थी। अब उनका सामना तीसरे दौर में कनाडा के 25वें वरीय डेनिस शापोवालोव से होगा। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हालेप ने अमेरिका की सोफिया केनिन को 6.3, 6.7, 6.4 से हराया जिसके लिये उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी। अब उनका सामना वीनस विलियम्स से होगा जिसने फ्रांस की एलिज कोर्नेट को हराया। एक अन्य मुकाबले में जापानी टेनिस स्टार नाओमी ओसाका तीसरे दौर में पहुंच गई जबकि उनके हमवतन केइ निशिकोरि ने पांच सेटों का मैराथन मुकाबला जीतकर अगले दौर में जगह बनाई। सातवें वरीय डोमिनिक थिएम आस्ट्रेलिया के वाइल्डकार्डधारी एलेक्सेई पोपीरिन के खिलाफ 7-5, 6-4, 2-0 के स्कोर पर रिटायर्ड हो गये। 

 

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis