फेड कप में इंडोर कोर्ट पर सर्विस अहम होगी: भारतीय कोच अंकिता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 06, 2019

अस्ताना। भारत की फेड कप कोच अंकिता भांबरी का मानना है कि अंकिता रैना और करमन कौर थंडी यहां फेड कप टेनिस टूर्नामेंट में सबसे से बेहतर रैंकिंग वाली खिलाड़ियों से भिड़ेंगी तो इंडोर कोर्ट पर सर्विस महत्वपूर्ण होगी। भारत एशिया/ओसियाना ग्रुप एक में अपने अभियान की शुरूआत गुरुवार को थाईलैंड के खिलाफ करेगा जबकि शुक्रवार को उसकी भिड़ंत मेजबान कजाखस्तान की मजबूत टीम के साथ होगी। अंकिता रैना और करमन के अच्छी फार्म में होने के कारण भारत को थाईलैंड को हराने में अधिक दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: अंबाती रायुडु और हार्दिक पंड्या चमके, भारत ने श्रृंखला 4-1 से जीती

थाईलैंड की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाली एकल खिलाड़ी पींगटार्न प्लीपुच है जिनकी विश्व रैंकिंग 297 है। उनके साथी खिलाड़ी पूनिन कोवापितुकेट की विश्व रैंकिंग 657 है। अंकिता भांबरी ने पीटीआई से कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो लड़कियों में हर साल सुधार हो रहा है। करमन मजबूत और सबसे फिट हैं जबकि अंकिता भी मजबूत है और उसके पास अधिक अनुभव है।’ शहर में तापमान शून्य डिग्री से कम होने के कारण मैच इंडोर कोर्ट पर खेले जाएंगे। अंकिता भांबरी ने कहा, ‘अच्छी सर्विस करना (इंडोर में) और गेंद तक तेजी से पहुंचना महत्वपूर्ण है। अगर आप अंक की अच्छी शुरूआत करते हैं तो खत्म करने की संभावना भी बेहतर हो जाती है।’

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका को मिला बड़ा लक्ष्य, करुणारत्ने चोटिल

कजाखस्तान के पास दुनिया की 43वें नंबर की खिलाड़ी यूलिया पुतिन्तसेवा और 96वें नंबर की खिलाड़ी जरीना डियास है और इन दोनों के सामने पूल ए में भारत की राह आसान नहीं होगी। पूल ए और पूल बी में शीर्ष पर रहने वाली टीमों के बीच होने वाले मुकाबले से विश्व ग्रुप दो में जगह बनाने वाली टीम का फैसला होगा। पूल बी में चार टीमों को जगह मिली है जिसमें चीन, कोरिया, इंडोनेशिया और पैसीफिक ओसियाना शामिल है।

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास