East Jerusalem में यहूदी उपासना स्थल के पास गोलीबारी, सात लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 28, 2023

पूर्वी यरूशलम के नेवे याकोव इलाके में यहूदी उपासना स्थल के पास गोलीबारी में सात लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गये। इजराइली पुलिस और चिकित्साकर्मियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूर्वी यरूशलम के उत्तरी हिस्से में शुक्रवार शाम को यह गोलीबारी हुई। पुलिस ने कहा, ‘‘ पूर्वी यरूशलम के उत्तरी हिस्से के एक इलाके में उपासना स्थल के रूप में इस्तेमाल किये जाने वाले एक भवन के पास आतंकवादी कार से पहुंचा और वह गोलियां चलाने लगा।’’ पुलिस ने कहा कि हमलावर को भी मार गिराया गया और और हमले में इस्तेमाल की गयी बंदूक जब्त की गयी है।

द टाइम्स ऑफ इजराइल ने पुलिस और चिकित्साकर्मियों के हवाले से खबर दी कि एक आतंकवादी हमले में सात लोगों की मौत हो गयी और कम से कम तीन अन्य घायल हो गये। पुलिस ने कहा कि कार से उतरकर अधिकारियों पर गोलियां चलाते हुए भागने की कोशिश कर रहे आतंकवादी को मार गिराया गया जो पूर्वी यरूशलम का निवासी था। मेगैन डेविड एडोम बचाव सेवाओं ने कहा कि चिकित्साकर्मियों के अनुसार पांच लोगों की मौके पर मौत हो गयी जबकि दो अन्य को अस्पताल में मृत घोषित किया गया।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद इस हमले के बारे में कहा कि ‘‘हमने जीवन में जो भीषण हमले देखे हैं उनमें यह एक है।’’ उन्होंने मारे गये लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्ति की और लोगों से कानून अपने हाथ में नहीं लेने की अपील की।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America