कई केन्द्रीय मंत्रियों ने सरकारी बंगलों के बकाया का भुगतान नहीं किया: आरटीआई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 19, 2019

नयी दिल्ली। आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने कहा है कि विजय गोयल, प्रकाश जावड़ेकर, निर्मला सीतारमण और सुषमा स्वराज समेत कई केन्द्रीय मंत्रियों नेअपने सरकारी बंगलों के फरवरी तक के बकाया का भुगतान नहीं किया है। मंत्रालय ने एक आरटीआई के जवाब में कहा कि केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और पूर्वोतर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने भी अपने बंगलों के बकाया का भुगतान नहीं किया है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि यह बकाया बंगले में उपलब्ध फर्नीचर तथा अन्य वस्तुओं से संबंधित है। मंत्रालय के अनुसार, नकवी और सिंह पर इस अवधि के दौरान क्रमश: 1.46 लाख और 3.18 लाख रुपये बकाया हैं।

 

 इसे भी पढ़ें: RTI के तहत सुप्रीम कोर्ट ने RBI को बैंक निरीक्षण रिपोर्ट पर सूचना देने के निर्देश दिए

 

अजीत कुमार सिंह द्वारा दायर आरटीआई पर 26 अप्रैल को दिये गए जवाब में यह जानकारी दी गई है। केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत आने वाला संपदा निदेशालय राष्ट्रीय राजधानी में केन्द्रीय मंत्रियों और सांसदों को बंगले आवंटित करता है। जवाब में कहा गया है कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर फरवरी तक 53, 276 रुपये बकाया है जबकि प्रकाश जावड़ेकर ने 86,923 रुपये के बकाया का भुगतान नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार अच्छी शिक्षा देने में विफल, फेल हुए 4 लाख छात्रों को नहीं मिला फिर दाखिला: भाजपा

इसके अलावा संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय गोयल ने भी करीब तीन लाख रुपये का भुगतान नहीं किया है जबकि कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह पर फरवरी तक का 2,88,269 रुपये बकाया है। आरटीआई के जवाब में निदेशालय ने कहा है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर भी इस अवधि तक 98,890 रुपये बकाया हैं।

प्रमुख खबरें

वोट बैंक खिसकने के डर से अयोध्या नहीं गए राहुल, प्रियंका और अखिलेश, UP में Amit Shah का बड़ा आरोप

Andhra Pradesh Assembly Elections: विजय रथ पर सवार है वाईएसआर कांग्रेस, सब्र और संघर्ष ने दिलाया सत्ता का शिखर

कांग्रेस और गांधी परिवार ने देशभक्ति में नहीं रखी कोई कमी, बारामूला से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा- भाजपा फैला रही मजहब के नाम पर नफरत

Ankita Lokhande ने करण जौहर की स्टूडेंट ऑफ द ईयर 3 को किया रिजेक्ट, जानिए क्यों | Student Of The Year 3 Update