मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए फंसा कर 12 महिलाओं का किया यौन उत्पीड़न, आरोपी गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Jun 08, 2021

नवी मुंबई पुलिस ने कम से कम 12 महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में 32 वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। महेश उर्फ ​​करण गुप्ता के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को सोमवार को मुंबई के मलाड इलाके से गिरफ्तार किया गया था।पुलिस पिछले चार महीने से आरोपी की तलाश कर रही थी।


पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपी ने "उच्च शिक्षित महिलाओं" को लुभाने के लिए वैवाहिक वेबसाइटों पर कई फर्जी प्रोफाइल बनाए। ऐसी वेबसाइटों के माध्यम से महिलाओं से संपर्क करने के बाद, वह उनसे उनके फोन पर संपर्क करता और एक पब, रेस्तरां या मॉल में एक बैठक तय करता था। इसी तरह से वह महिलाओं को अपना शिकार बनाता गया। पुलिस उपायुक्त सुरेश मेंगड़े के अनुसार, आरोपी इन बैठकों के दौरान महिलाओं का यौन शोषण करता था।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश : डॉक्टरों ने ब्लैक फंगस से संक्रमित नवाजत बच्ची का सफल ऑपरेशन किया 

पुलिस उपायुक्त सुरेश मेंगड़े ने बताया कि “आरोपी ने हर अपराध के लिए एक अलग मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया। वह बार-बार अपना सिम बदलता था। यहां तक ​​कि ओला या उबर से कैब बुक करने के लिए भी वह अलग-अलग सिम कार्ड का इस्तेमाल करता था। आरोपी कुछ समय पहले एक हैकर के रूप में काम किया करता था और उसे  कंप्यूटर का अच्छा ज्ञान है, लेकिन वह इसे गलत जगह इस्तेमाल कर रहा था।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री की टीकाकरण घोषणा पर बोली ममता बनर्जी, देरी के कारण बहुतों को जिंदगी गंवानी पड़ी  

पुलिस के मुताबिक आरोपी एक प्रतिष्ठित संस्थान में पढ़ता है और पहले भी बड़ी कंपनियों में काम कर चुका है। डीसीपी मेंगड़े ने कहा, "अब तक, हमें जानकारी है कि उसने 12 महिलाओं के खिलाफ यह अपराध किया है, लेकिन ऐसा लगता है कि कई और भी हैं। आरोपी को अदालत में पेश किया गया और उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।" 

 

इस खबर का सोर्स इंडिया टूडे वेबसाइट हैं 

प्रमुख खबरें

हफ्ते की शुरुआत भारतीय शेयर बाजार के लिए रही शानदार, Sensex 411 अंक उछलकर 74,141 पर पहुँचा

Kerala में एक सहकारी बैंक के दो सुरक्षाकर्मी मृत पाए गए

Congress on Maharaja Remark | प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के शब्दों को दुर्भावनापूर्ण ढंग से तोड़-मरोड़कर पेश किया, महाराजा टिप्पणी पर कांग्रेस की सफाई

इजराइल और हमास के बीच समझौते को लेकर बढ़ते दबाव के बीच बाइडन और नेतन्याहू ने की बात