सऊदी अरब के शाह ने की अबु धाबी के वली अहद की मेजबानी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 11, 2018

रियाद। सऊदी अरब के शाह ने अबु धाबी के वली अहद (क्राउन प्रिंस) की अपने देश में मेजबानी की। सरकारी मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी। सऊदी प्रेस एजेंसी ने एक रिपोर्ट में कहा कि यमन में सक्रिय गठबंधन हवाई दल को ईंधन देने की विवादास्पद व्यवस्था पर अमेरिका की रोक के बाद अबु धाबी के वली अहद मोहम्मद बिन जाएद की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल रियाद पहुंचा। समाचार समिति डब्ल्यूएएम ने बताया कि दोनों देशों के नेताओं ने क्षेत्र में वर्तमान घटनाक्रमों तथा समस्याओं पर चर्चा की। 

गौरतलब है कि सऊदी अरब और यूएई गठबंधन के यमन में हमलों में बड़ी तादाद में लोगों, खासतौर पर बच्चों, के मारे जाने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा, इस्तांबुल में वाणिज्य दूतावास में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में भी सऊदी अरब अंतराष्ट्रीय स्तर पर आलोचनाएं झेल रहा है।

इस मामले में संयुक्त अरब अमीरात ने अपने प्रमुख सहयोगी देश सऊदी अरब को अपना समर्थन दिया है। यमन सरकारी बलों के समर्थन वाली गठबंधन सेना पत्तन शहर हुदैदा की ओर बढ़ रही है। साथ ही इसने शनिवार को भारी गोलीबारी के बीच एक अस्पताल पर कब्जा कर लिया है। हुदैदा में यह संघर्ष पेंटागन प्रमुख जेम्स मैटिस की ओर से संघर्ष विराम की अपील तथा यमन में संघर्षरत गुटों के बीच 30 दिनों के भीतर बातचीत करने की अपील के बीच हो रहा है। 

प्रमुख खबरें

PM Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण

Gurugram में व्हाट्सएप के जरिए देहव्यापार गिरोह चलाने का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार