लोकसभा चुनाव में जीतने के बाद शाह, प्रसाद और ईरानी राज्यसभा के सदस्य नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 29, 2019

नयी दिल्ली। लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी तथा द्रमुक नेता कनिमोई अब उच्च सदन के सदस्य नहीं रह गए हैं। राज्यसभा सचिवालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

भाजपा द्वारा राज्यसभा में इन तीन रिक्तियों का इस्तेमाल अपने सहयोगी दल लोजपा के प्रमुख राम विलास पासवान सहित अन्य नेताओं को उच्च सदन का सदस्य बनाने में किए जाने की संभावना है। पासवान बिहार से राज्यसभा के सदस्य बनाए जा सकते हैं, जहां से प्रसाद उच्च सदन के सदस्य थे। प्रसाद लोकसभा चुनाव में पटना साहिब सीट से निर्वाचित हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी दीदी, इस कारण हुईं खफा

इसी तरह, शाह और ईरानी के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद गुजरात से रिक्त हुई राज्यसभा की दो सीटों का उपयोग उन नेताओं को उच्च सदन का सदस्य बनाए जाने में किया जा सकता है जो आम चुनाव में तो पराजित हुए हैं लेकिन जिन्हें मंत्रिपरिषद में शामिल करना है। आम चुनाव में शाह गुजरात में गांधीनगर सीट से और ईरानी उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से निर्वाचित हुई हैं। वहीं, कनिमोई तमिलनाडु की तूत्तुक्कुडि लोकसभा सीट से चुनाव जीती हैं। 

 

प्रमुख खबरें

Hardeep Nijjar killing: 3 गिरफ्तार भारतीय अदालत में हुए पेश, कनाडा ने हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया

Rajasthan Highway Accident | सड़कों पर ट्रकों की दादागिरी! राजस्थान हाईवे पर गलत यू-टर्न ले रहे ट्रक में घुसी कार, 6 लोगों की मौके पर ही मौत

बेटा हुआ था शहीद, पिता ने जनजातीय छात्रों को सुनाई वीरता गाथा

Haryana Political Crisis: अगर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो जेजेपी भाजपा सरकार के खिलाफ वोट करेगी, दुष्यंत चौटाला का ऐलान!!