Shah Rukh Khan की Jawan बनी 1100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म, भारत में की इतनी कमाई

By रेनू तिवारी | Oct 07, 2023

नई दिल्ली: अपनी रिलीज के साथ ही शाहरुख खान की फिल्म जवान ने साफ कह दिया है कि यह एक्शन एंटरटेनर बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचेगी। अपनी शानदार ओपनिंग संख्या के साथ धमाकेदार एंट्री करने के बाद, यह फिल्म एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए अब जवान ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1100 करोड़ का आंकड़ा पार कर वो कर दिखाया है जो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में पहले कभी नहीं हुआ।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' हुई ऑनलाइन लीक, रुबीना दिलैक के प्रेग्नेंसी ग्लो ने खींचा लोगों का ध्यान


जवान वास्तव में बॉक्स ऑफिस की अगली बड़ी चीज़ है जिसे कोई रोक नहीं पाया है। फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचते हुए 1103.27 करोड़ का कलेक्शन किया। की कमाई की और भारतीय सिनेमा के इतिहास में 1100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई।  इसमें भारत का सकल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 733.37 करोड़ है। और विदेशी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 369.90 करोड़ है।

 

इसे भी पढ़ें: Mahadev Betting App Case | Huma Qureshi और Kapil Sharma ने लगाई गुहार, ED द्वारा पूछताछ में शामिल होने के लिए मांगा और टाइम


इसके अलावा जवान ने इसके बाद घरेलू बाजार में भी अपने मजबूत पैर जमा लिए हैं। भारत में हिंदी बेल्ट से इसका कलेक्शन 560.03 करोड़ हो गया है। और फिल्म 600 करोड़ में एंट्री के लिए तैयार है। क्लब, और अन्य भाषा डब से संग्रह 59.89 करोड़ है। कुल मिलाकर फिल्म ने 619.92 करोड़ का कलेक्शन किया है। भारत में, 600 करोड़ का उल्लंघन। और अभी भी अच्छी गति से बढ़ रहा है।


'जवान' एटली द्वारा निर्देशित, गौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट प्रस्तुति है। यह फिल्म 7 सितंबर, 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई थी।

 

 

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Polls 2024 । देश की जनता के लिए Kejriwal Ki 10 Guarantee, दिल्ली सीएम ने PM Modi की गारंटियों को बताया जुमला

ED मामले में गिरफ्तारी के खिलाफ सोरेन की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा न्यायालय

अगर मोदी सरकार को नहीं हराया गया तो ‘काले दिन’ देखने पड़ेंगे : Uddhav Thackeray

पाक के कब्जे वाला कश्‍मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे : Amit Shah