शहबाज सरकार को बताया 'फर्जी', इमरान खान ने किया 10 मार्च को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान

By अभिनय आकाश | Mar 05, 2024

शहबाज शरीफ के दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने मंगलवार को घोषणा की कि वह 10 मार्च को चोरी के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी। जियो न्यूज ने पूर्व नेशनल असेंबली स्पीकर और वरिष्ठ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ नेता असद कैसर के हवाले से कहा, हम सभी राजनीतिक ताकतों को एकजुट करेंगे और कानून और संविधान के तहत एक आंदोलन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि वे सभी प्रांतों में सड़कों पर उतरने की योजना बना रहे हैं ताकि उनकी मांगें पूरी की जा सकें।

इसे भी पढ़ें: हाथों में कटोरा, जुबान पर जहर, Pakistan ने नए प्रधानमंत्री को कैसे मानवाधिकार कार्यकर्ता ने PoK को लेकर दिखाया आईना

उन्होंने कहा कि वे समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन करेंगे। हमारा आंदोलन जारी रहेगा और सभी राजनीतिक ताकतों को एक साथ लाएगा। पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए आम चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली के आरोप लगे थे। परिणामस्वरूप, त्रिशंकु संसद बनी, जिसमें इमरान खान की पार्टी द्वारा समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवारों ने 266 सदस्यीय नेशनल असेंबली में 90 से अधिक सीटें हासिल कीं। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने 75 सीटें हासिल कीं, जबकि पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने 54 सीटें हासिल कीं। इसके अतिरिक्त, मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) ने 17 सीटें हासिल कीं।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Newsroom | 'मैं भारत की मिसाल देता हूं'... इमरान खान की पार्टी के नेता ने Pakistan की असेंबली में की India की तारीफ, शहबाज शरीफ पर साधा निशाना

बातचीत के बाद नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ ने सोमवार को प्रधानमंत्री की भूमिका संभाली। यह पीएमएल-एन और पीपीपी के गठबंधन सरकार स्थापित करने के लिए सत्ता-साझाकरण व्यवस्था पर आम सहमति पर पहुंचने के बाद आया। कैसर ने कहा कि वे शांतिपूर्वक विरोध करेंगे क्योंकि वे शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली फर्जी सरकार में विश्वास नहीं करते हैं। आपको हमारे जनादेश और हमें मिले 30 मिलियन वोटों का कोई सम्मान नहीं है। उन्होंने कहा कि पीटीआई समर्थित सांसदों वाली पार्टी सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल (एसआईसी) से '180 सीटें' चुरा ली गई हैं।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान