Pakistan Govt Crisis: शहबाज जाएंगे, नवाज आएंगे, पाकिस्तान में फिर होगा चुनाव?

By अभिनय आकाश | May 04, 2024

कंगाल, बदहाल और दाने-दाने को मोहताज मुल्क पाकिस्तान में वैसे तो खाने के लिए भी पैसे नहीं हैं। वहां की आवाम महंगाई पर त्राहिमाम कर रही है। लेकिन पाकिस्तान के हुक्मरानों को वहां के लोगों की परवाह कहां है। उन्हें तो अपनी हुकूमत अपनी शान और पार्टी की तरक्की से मतलब है। इसकी तरफ तब दिखी जब हाल ही में पाकिस्तान में मध्याविधी चुनाव की आहट सुनाई पड़ी। हाल ही में चुनाव में हुए धांधली और फर्जीवाड़े के जरिए आवाम के साथ किए गए मजाक की पूरी दुनिया में खूब किरकिरी हुई। लेकिन चुनाव के नाम पर किए गए धोखे के बाद भी पाकिस्तान को अपनी ऊंगली पर नचाने वाली सेना के मंसूबे उतने हद तक कामयाब नहीं हो पाए। इसलिए पाकिस्तान में फिर से चुनाव की बात अब उठने लगी है। चुनाव के नाम हुए धांधली की नई कहानी लिखी जा रही है। इलेक्शन को लेकर इंटरनेशन बेइज्जती के बावजूद चुनाव कराने का दंभ भरा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: भारत के खिलाफ शिकायत करने संयुक्त राष्ट्र पहुंचा पाकिस्तान, कर डाली इतनी सारी शिकायतें

चुनाव की बात नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएनएल ने उछाली है।  पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता जावेद लतीफ ने अपनी ही केंद्र सरकार के लिए खतरे की घंटी बजा दी है और संकेत दिया है कि देश के प्रधान मंत्री के रूप में नवाज शरीफ के चौथे कार्यकाल का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अगले दो वर्षों के भीतर शीघ्र चुनाव हो सकते हैं।सत्तारूढ़ पार्टी के वरिष्ठ नेता और नवाज शरीफ के करीबी जावेद लतीफ ने इसको लेकर एक इंटरव्यू में दावे किए हैं।  उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ चौथी बार प्रधानमंत्री बनने वाले थे। लेकिन हमारी पार्टी 8 फरवरी को हुए चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाई। 

इसे भी पढ़ें: China का हाथ पकड़कर सीधा चांद पर लैंड करेगा पाकिस्तान, Chang'e-6 Mission के जरिए भेजा अपना सैटेलाइट

न्होंने कहा कि चाहे चुनाव दो या पांच साल में हों, पीएमएल-एन सुप्रीमो चौथी बार सत्ता की बागडोर संभालेंगे। नवाज दो साल के भीतर शीर्ष स्थान कैसे हासिल कर सकते हैं, खासकर जब उनके अपने भाई इस पर काबिज हैं, तो लतीफ ने कहा कि यह चुनाव के जरिए संभव होगा। चुनाव कल भी हो सकते हैं। उन्होंने भविष्यवाणी की कि यहां तक ​​कि जो लोग एक बार प्रधानमंत्री के रूप में चौथे कार्यकाल के लिए नवाज की राह में बाधा बने थे, वे भी अब उनके पीछे रैली करेंगे। 

प्रमुख खबरें

पूर्वांचल की क्षत्रिय सियासत में बीजेपी को धनंजय का साथ लेकिन राजा भैया तटस्थ

कॉर्पोरेट्स की तारीफ में ये बोले अजीम प्रेमजी, जानें कंपनियों की सोच पर क्या विचार किए व्यक्त

KKR vs RR: कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर दूसरा स्थान पक्का करने उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

इंपैक्ट खिलाड़ी के नियम ने खेल का संतुलन बिगाड़ा : Virat Kohli