मुजफ्फरपुर स्टेशन पर मां के शव को जगाने वाले बच्चे की मदद के लिए आगे आए शाहरुख खान

By रेनू तिवारी | Jun 01, 2020

कोरोना वायरस महामारी के दौरान शाहरुख खान लगातार लोगों की मदद करते रहे हैं। अब, उनका मीर फाउंडेशन उस बच्चे की मदद की सामने आया है, जिसका अपनी मृत मां का उठाने की कोशिश करने का वीडियो सामने आया था।  फिल्म अभिनेता शाहरूख खान के गैर सरकारी संगठन मीर फाउंडेशन ने उस बच्चे की मदद की जो एक वीडियो में बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर अपनी मृत मां को उठाने का प्रयास करता नजर आया। बच्चा और उसकी मृत मां का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। पिछले हफ्ते सामने आया यह वीडियो कोरोना वायरस के कारण देश में लागू लॉकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों के संकट के सबसे हृदय विदारक दृश्यों में शामिल था।

 

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा सहित संगीतकार-गायक वाजिद खान के निधन पर बॉलीवुड ने जताया शोक

शाहरूख खान ने सोमवार को कहा कि अपने माता-पिता को खोना कितना दुखदायी होता है, यह समझते हुए वह हमेशा उस बच्चे की मदद करेंगे। बिहार के बच्चे का वीडियो पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और शाहरूख खान के फाउंडेशन ने बच्चे का पता लगाकर उसकी मदद की। एनजीओ ने ट्विटर पर बच्चे और उसके भाई की दादा-दादी के साथ तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘‘मीर फाउंडेशन उन सभी का आभारी है जिन्होंने हमें इस बच्चे तक पहुंचाया, अपनी मां को जगाने के हृदय विदारक दृश्य ने सभी को भावुक कर दिया। अब हम उसकी सहायता कर रहे हैं और वह अपने दादा-दादी की देखरेख में है।’’

शाहरूख (54) ने बच्चे के परिवार तक पहुंचने में सहायता करने वाले लोगों को सोशल मीडिया पर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि माता-पिता को खोना कितना दुखदायी होता है और उनका प्यार और सहयोग हमेशा ‘‘छोटे बच्चे’’ के साथ होगा।


 

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास