कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित करेंगे शाहरुख और प्रियंका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 07, 2020

कोविड-19 महामारी से लड़ रहे अग्रिम मोर्चे पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना और उत्साह वर्धन करने के लिए भारतीय सितारे शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा जोनास दुनिया के नामचीन कलाकारों के साथ एक कार्यक्रम में प्रदर्शन करेंगे जिसका विश्वभर में प्रसारण किया जाएगा। इस कार्यक्रम का संचालन पॉप गायिका लेडी गागा करेंगी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और ग्लोबल सिटीजन संगठन द्वारा आयोजित ‘वन वर्ल्ड टुगेदर ऐट होम’ संगीतमय कार्यक्रम का प्रसारण 18 अप्रैल को किया जाएगा और इसमें महामारी से जूझ रहे डॉक्टरों, नर्सों और परिवारों के वास्तविक जीवन के अनुभव प्रदर्शित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: ‘आशावाद और हास्यबोध’ जॉनसन को स्वस्थ होने में मदद करेगा: पुतिन

शाहरुख और प्रियंका के अलावा इस कार्यक्रम में डेविड बेकहम, एल्टन जॉन, पॉल मकार्टनी और अन्य कलाकार भी हिस्सा लेंगे। ग्लोबल सिटीजन नामक संगठन के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ह्यू इवांस ने कहा कि यह कार्यक्रम स्वास्थ्य कर्मियों के साहसिक प्रयासों को समर्थन देने और उन्हें सम्मानित करने के लिए आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसका लक्ष्य कोविड-19 को समाप्त करने के वैश्विक संकल्प को प्रोत्साहित करना और संकट के इस समय में एकता का भाव प्रदर्शित करना है। उन्होंने कहा, “संगीत, मनोरंजन और प्रभाव के जरिये पूरे विश्व में इस सीधे प्रसारण से हम उन्हें सम्मानित करेंगे जो अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरों के जीवन की रक्षा कर रहे हैं।” इस कार्यक्रम का प्रसारण अलीबाबा, अमेजन प्राइम वीडियो, एप्पल, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी किया जाएगा।

डिजिटल माध्यम पर किये जाने वाले विशेष प्रसारण में अतिरिक्त कलाकारों का प्रदर्शन देखा जा सकेगा और विश्वभर में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों की कहानियां भी देखी जा सकेंगी। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा कि विज्ञान और जन स्वास्थ्य व्यवस्था के सहयोग से कोरोना वायरस महामारी को समाप्त किया जा सकता है और इसके लिए स्वास्थ्य संगठन कृत संकल्प है। उन्होंने कहा, “हमें कुछ दिनों के लिए एक दूसरे से अलग रहना पड़ सकता है लेकिन फिर भी वर्चुअल (इंटरनेट) दुनिया में हम एक साथ आकर संगीत में रम सकते हैं। ‘वन वर्ल्ड: टुगेदर एट होम’ संगीतमय आयोजन का उद्देश्य एक ही शत्रु के खिलाफ हमारी एकजुटता का प्रदर्शन है।

प्रमुख खबरें

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya