मोदी के ‘भटकती आत्मा' वाले तंज पर शरद पवार का पलटवार, बोले- मैं आम आदमी और किसानों के लिए 100 बार बेचैन होने को तैयार

By अंकित सिंह | May 01, 2024

महाराष्ट्र में लगातार प्रचार रैलियों में शरद पवार की ओर इशारा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "भटकती आत्मा" शब्द के कारण राकांपा (सपा) प्रमुख ने मंगलवार को घोषणा की कि वह "वास्तव में एक बेचैन आत्मा हैं जो संकटग्रस्त किसानों और संघर्ष कर रहे नागरिकों के दर्द को कम करना चाहते हैं। पुणे जिले की जुन्नार तहसील में राकांपा (सपा) उम्मीदवार अमोल कोल्हे के लिए एक रैली में पवार ने कहा कि आम नागरिकों की चिंताओं को उठाने के लिए, यदि आवश्यक हुआ तो यह आत्मा 100 बार बेचैनी दिखाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: Prime Minister Modi ने महाराष्ट्र-गुजरात के स्थापना दिवस पर दोनों राज्यों के लोगों को बधाई दी


बाद में पवार ने पुणे में एक समाचार एजेंसी से कहा कि वह पहले अवसर पर पीएम से पूछेंगे कि वह "भटकती आत्मा" के रूप में किसे संदर्भित कर रहे थे और उस टिप्पणी का उद्देश्य क्या था। प्रधानमंत्री मोदी ने नाम लिये बगैर सोमवार को एक रैली में शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘‘महाराष्ट्र में एक भटकती आत्मा है। यदि इसे सफलता नहीं मिलती तो यह दूसरों के अच्छे काम को खराब कर देती है। महाराष्ट्र इसका शिकार रहा है।’’ एक चुनावी सभा को मंगलवार को संबोधित करते हुए पवार ने प्रधानमंत्री मोदी के 2016 के उस बयान को याद किया जो उनकी (पवार की) उंगली पकड़कर राजनीति में आने के बारे में था। 

 

इसे भी पढ़ें: President Draupadi Murmu ने गुजरात और महाराष्ट्र के स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई दी


पवार ने कहा, ‘‘कुछ साल पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पुणे में एक भाषण दिया था जिसमें कहा गया था कि वह (मोदी) पवार साहब की उंगली पकड़कर राजनीति में आए थे। कल उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एक ‘भटकती आत्मा’ 45 साल से बेचैनी पैदा कर रही है।’’ शिरूर लोकसभा सीट से राकांपा (एसपी) उम्मीदवार अमोल कोल्हे के पक्ष में जुन्नार तहसील में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पवार ने कहा, ‘‘मोदी ने यह भी कहा था कि यह आत्मा सरकार के लिए बाधाएं पैदा कर रही है। उन्होंने इस आत्मा से बचाव की जरूरत के बारे में भी कहा था।’’ 

प्रमुख खबरें

JSW Cement राजस्थान में विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए करेगी 3,000 करोड़ रुपये का निवेश

सामने आया ChatGPT का दुष्प्रभाव, हॉलीवुड एक्ट्रेस Scarlett Johansson बनीं शिकार, जानें पूरा मामला

Odisha में अपनी सरकार बनाने के प्रति आश्वस्त है BJP, पार्टी प्रवक्ता ने कहा नवीन बाबू की विदाई तय

आरोपी प्रभावशाली, सबूतों से हो सकती छेड़छाड़, मनीष सिसोदिया की उम्मीदें टूटीं, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका