NCP को एकजुट करने की कोशिश में जुटे शरद पवार, विधायक दल के नेता से हटाए गए अजित पवार

By अंकित सिंह | Nov 23, 2019

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच एनसीपी का कुनबा बिखर गया है। शरद पवार से नाराज अजीत पवार भाजपा को समर्थन दे चुके हैं और आज सुबह उप मुख्यमंत्री के रूप में भी शपथ ले लिया है। इसके बाद से पार्टी अध्यक्ष शरद पवार एनसीपी को एक रखने की कवायद में जुटे हुए हैं। आज शाम एनसीपी की बैठक बुलाई गई थी। अजित पवार को विधायक दल के नेता के तौर पर से हटा दिया गया है. जयंत पाटील को विधायक दल का नया नेता चुना गया है.

 

पार्टी सूत्रों का दावा है कि इस बैठक में 48 विधायक मौजूद रहे हालांकि कुछ सूत्र यह भी कह रहे हैं कि इस बैठक में सिर्फ 42 विधायक ही रहे। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि पार्टी के कुछ विधायक जो अजित पवार के समर्थन में है उन्हें दिल्ली लाया जा चुका है। इसके अलावा एनसीपी के 2 बागी विधायकों को शिवसेना नेता ने पार्टी की बैठक में शामिल कराया। पार्टी विधायकों को आज रात एक होटल में शिफ्ट किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: पवार परिवार में आंतरिक कलह का फायदा भाजपा ने उठाया, रातोंरात बदल दिया खेल

पार्टी सूत्र यह भी दावा कर रहे हैं कि अजित पवार के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्हें विधायक दल के नेता से भी हटा दिया जाएगा। एनसीपी की बैठक में धनंजय मुंडे भी शामिल हुए।

 

प्रमुख खबरें

अगले साल आ सकता है Bolt का IPO, पहला ध्यान नई श्रेणियों में प्रवेश करना : सह संस्थापक Varun Gupta

राजस्थान के अजमेर में तीन नकाबपोश लोगों ने मस्जिद के मौलाना की पीट पीट कर हत्या की

Delhi Politics । दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कुछ कहा

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने विवाद के बीच आरक्षण का समर्थन किया