किंग खान ने चुना था अपना अलग रास्ता, अपने पिता जैसे नहीं चाहते थे जीना

By टीम प्रभासाक्षी | Oct 23, 2021

मुम्बई। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई अभिनेता हैं जिन्होंने खूब शौहरत और पैसा कमाया लेकिन कुछ ही ऐसे नाम हैं जिन्होंने शौहरत के साथ इज्ज़त भी कमाई है। ऐसे अभिनेता की बात की जाए तो उनमें पहला नम्बर किंग ऑफ बॉलीवुड शाहरुख खान का आता है। जी वे एक ऐसे अभिनेताओं की श्रेणी में आते हैं जिनका इंडस्ट्री में कोई माई बाप नहीं था। इस सबके बावजूद किंग खान ने अपनी एक्टिंग के दम पर देशभर में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में नाम कमाया है। उनकी एक्टिंग की बदौलत ही उनका नाम दुनियाभर में छाया रहता है। 

इसे भी पढ़ें: भारत की ओर से ऑस्कर 2022 के लिए भेजी जाएगी तमिल फिल्म Koozhangal , निर्देशक ने शेयर की जानकारी 

दुनियाभर में फैले हैं किंग खान के फैंस

देश और दुनिया में फैले शाहरूख खान के फैंस उन्हें दिवानों की तरह प्यार करते हैं और उनकी एक झलक पाने के लिए न जाने कहां से कहां तक का भी सफर तय करने से पीछे नहीं रहते। उनकी एक्टिंग के दम पर बनी ये छवि केवल और केवल उनकी मेहनत के बदौलत उनको मिली है।

किंग खान करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

ऐसे तो बॉलीवुड में बहुत सारे एक्टर हैं जो कि वर्तमान समय में करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं लेकिन इन मे से ऐसे अभिनेता कम हैं जो गरीबा से उठकर ऊपर बढ़े हैं उन्होंने बचपन मे चाँदी की चमच से खाना नही खाया है। ऐसे ही अभिनेता शाहरुख खान हैं जो वर्तमान समय में करोड़ों की संपत्ति के मालिक है। शाहरुख के बारे में बात की जाए तो आज के समय में ना तो पैसों की कमी है और ना ही किसी ओर चीज की। आपको बता दें कि शाहरुख आज जो कुछ भी हैं अपनी मेहनत और लगन की वजह हैं। 

इसे भी पढ़ें: प्रभास के जन्मदिन पर रिलीज हुआ मोस्ट अवेटिड फिल्म राधे श्याम का टीजर 

बेटे आर्यन की वजह से चर्चा में हैं शाहरूख

पहली बार किंग खान अपनी फिल्म को न लेकर बल्कि उनके बेटे आर्यन खान की ड्रग्स केस की चर्चा में सोशल मीडिया पर खूब सर्च किए जा रहे हैं। इस समय शाहरूख खान खुद बेहद परेशानी के दौर से गुज़र रहे हैं आखिर कौन सा ऐसा बाप होगा जो उसके बेटे को ऐसी हालत में देख कर कुछ भी न करने की स्थिति में पहुंच गया हो।

सोशल मीडिया पर शाहरूख के किस्से

जब से ये मामला उठा है उसके बाद से ही शाहरुख खान के नए-नए किस्से वायरल हो रहे हैं। हालही में शाहरुख का साल 2012 का किस्सा बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है जिसमें शाहरुख ने अपने पिता के बारे में बोलते हुए कहा है कि ” मैं अपने पिता के जैसा जीवन कभी भी नही जीना चाहता हूँ ओर ना ही पिता की तरह अल्ला को प्यारा होना चाहता हूँ। ” 

इसे भी पढ़ें: विद्या बालन की 'शेरनी' और विक्की कौशल की 'सरदार उधम' का ऑस्कर के लिए चयन, कौन मारेगा 1 नंबर पर बाजी ? 

शाहरुख ने अपने इंटरव्यू में कही थी ये बात

खबर 'दा ग्यान टीवी' के अनुसार, शाहरुख खान ने साल 2012 में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह अपने पिता की तरह भगवान को प्यारे नही होना चाहते हैं। इसके बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने लोगों के लिए बहुत कुछ किया है लेकिन फिर उन्हें कोई नहीं जानता है, शाहरुख ने बताते हुए बोले कि जब मेरे पिता का स्वर्गवास हुआ तो किसी को कुछ भी फर्क नही पड़ा। वो इस तरह नहीं चाहते थे वो चाहते हैं कि उनको उनके जाने के बाद भी याद रखा जाए और इसी वजह से शाहरुख की लोग आज बहुत इज़्ज़त करते हैं क्योंकि इनकी सोच बहुत ज्यादा पॉजिटिव है।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की