अविश्वास प्रस्ताव पर शत्रुघ्न सिन्हा ने किया मोदी सरकार का समर्थन, शिवसेना का भी मिला साथ

By अंकित सिंह | Jul 19, 2018

पिछले काफी दिनों से भाजपा और मोदी सरकार ने नाराज चल रहे पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा एक बार फिर नरेंद्र मोदी के समर्थन में खड़े हो गए हैं। शत्रुघ्न अविश्वास प्रस्ताव पर कांग्रेस का साथ ना देकर मोदी सरकार के समर्थन में वोट करेंगे। आपको बता दें कि भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अपनी नई राजनीतिक पारी शुरू करने की तैयारी में हैं। सिन्हा भाजपा के बागी नेताओं में गिने जाते हैं और केंद्र सरकार तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते। राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद यादव के साथ उनकी करीबी जगजाहिर है। ऐसा भी कहा जा रहे कि आने वाले समय में शत्रुघ्न सिन्हा RJD या आम आदमी पार्टी के टिकट पर लड़ सकते हैं।

इस बीच NDA सरकार में सहयोगी अकाली दल ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह मोदी सरकार के साथ है और रहेगी भी। अकाली दल ने कहा कि NDA के साथ उनका रिश्वता अटूट है। वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने पहले कहा था कि अविश्वास प्रस्ताव पर जो भी फैसला करना है वह उद्धव ठाकरे ही करेंगे पर 2019 में मोदी सरकार को जनता सबक सिखाएगी। इसके बाद BJP अधयक्ष अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से बात की। उद्धव ने शिवसेना सांसदों को व्हिप जारी कर कहा है कि वह अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करे। 

 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एक करीबी सूत्र ने कहा, ‘‘हम भाजपा का समर्थन करेंगे। इस बारे में औपचारिक घोषणा आज शाम तक हो सकती है। ’’।।चार साल पहले भाजपा नीत राजग के केंद्र की सत्ता में आने के बाद उसके खिलाफ यह पहला अविश्वास प्रस्ताव है। भाजपा की पूर्व सहयोगी तेदेपा और अन्य द्वारा लाए गए इस अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार करने का लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का फैसला कल मानसून सत्र के पहले दिन आया।

 

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का ‘‘वायदा पूरा न किए जाने पर’’ राज्य के मुख्यमंत्री एवं तेदेपा अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा लाए गए इस अविश्वास प्रस्ताव पर उन्हें अन्य दलों का समर्थन मिला था। इस बीच, शिवसेना नेता संजय राउत ने आज कहा कि उनकी पार्टी अपने रुख का खुलासा सदन में ही करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘फैसला ले लिया गया है। हम इसके बारे में खुलासा सदन में ही करेंगे।’’

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut