शिंदे ने नागपुर में हेडगेवार स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 29, 2022

नागपुर। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संस्थापक डॉ के बी हेडगेवार के स्मारक ‘हेडगेवार स्मृति मंदिर’ का दौरा किया। दोनों नेताओं ने यहां रेशमबाग इलाके में डॉ. हेडगेवार और आरएसएस विचारक एम एस गोलवलकर के स्मारकों पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने संघ के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की।

बाद में पत्रकारों से बातचीत में शिंदे ने कहा, ‘‘मैं यहां महाराष्ट्र विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के लिए आया हूं। मैंने यहां आ कर श्रद्धांजलि अर्पित की और इसके पीछे कोई राजनीति नहीं है।’’ एक सवाल के जवाब में शिंदे ने कहा, ‘‘यह सच है कि मैं बचपन में आरएसएस की शाखा में जाता था। यह स्थान प्रेरणा स्रोत की तरह है। मैं यहां नमन करने आया हूं।‘‘

इसे भी पढ़ें: Sharad Pawar ने प्रधानमंत्री मोदी की मां के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा, ‘‘शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक साथ हैं, इसके अलावा और क्या संदेश दिया जा सकता है।’’ बालासाहेबांची शिवसेना के प्रमुख शिंदे और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस दीक्षाभूमि भी गए, जहाँ डॉ बी आर अम्बेडकर ने 1956 में अपने अनुयायियों के साथ बौद्ध धर्म की दीक्षा ली थी। मंगलवार को भाजपा विधायक, हेडगेवार स्मृति मंदिर में आरएसएस के कार्यक्रम ‘‘संघ परिचय वर्ग’’ में शामिल हुए थे।

प्रमुख खबरें

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi

Lok Sabha Election : तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, 7 मई को होगा मतदान