संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को शिवराज सरकार ने दी बड़ी सौगात

By सुयश भट्ट | Jun 11, 2021

भोपाल। मध्यप्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के अल्टीमेटम खत्म होने से पहले शिवराज सरकार ने उन्हें बड़ी सौगात दी है। प्रदेश के सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का वेतन बढ़ा दिया गया है। जिसके आदेश प्रदेश सरकार की तरफ से जारी कर दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के स्वास्थ्य में आया सुधार, जल्द हो सकते है डिस्चार्ज

बता दें कि प्रदेश के 19 हज़ार से ज्यादा संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना संकट काल में कोविड वॉर्ड, अस्पताल और कोविड केयर सेंटर्स में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। कर्मचारी आधे वेतन में काम कर रहे हैं। ऐसे में सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी को पत्र लिखकर 90% वेतनमान देने की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: भोपाल के हमीदिया अस्पताल को मिली ब्लैक फंगस का ऑपेरशन करने वाली मशीन

दरअसल वेतन बढ़ाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने हड़ताल की थी। हालांकि भोपाल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के साथ बैठक करने के बाद कर्मचारी संघ ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया था। इन कर्मचारियों ने 15 जून तक हड़ताल स्थगित की थी। लेकिन उसके पहले ही सरकार ने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने का फैसला लिया है।

प्रमुख खबरें

भारत, घाना के बीच दोनों देशों की भुगतान प्रणालियों को आपस में जोड़ने पर सहमति बनी

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित