शिवराज सरकार ने आत्मनिर्भर नहीं कर्ज निर्भर बना दिया मध्य प्रदेश- जीतू पटवारी

By दिनेश शुक्ल | Jan 16, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर जो भ्रांतियां है वह अगर दूर करना है तो खुद मुख्यमंत्री और उनके मंत्रीयों को कोरोना की पहले वैक्सीन लगानी थी। मुख्यमंत्री, मंत्री पहले वैक्सीन लगवाते तो वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां नहीं होती। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने की जो पहल डॉक्टरों ने की है, वह सराहनीय है। शिक्षण संस्थानों में सरकार को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाना चाहिए था। जीतू पटवारी ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री कहे तो मैं भी कोरोना की वैक्सीन लवाने को तैयार हूँ और कांग्रेस पार्टी वैक्सीनेशन का स्वागत करती है।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ, वार्ड बॉय संजय यादव को लगी प्रथम वैक्सीन

इस दौरान जीतू पटवारी ने कहा कि देशभर में काले कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन में कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ है, कल पूरे प्रदेश में 500 से अधिक स्थानों पर किसानों के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि काले कानूनों के पीछे कितने राज है, यह बाद में मालूम पड़ेगा। मोदी जी जनता के साथ विश्वासघात कर रहे हैं, किसानों के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। काले कानूनों के जगह सरकार किसानों की भावनाओं को संज्ञान में ले। चार लोगों की कमेटी बनाना अपने आप में साबित करता है कि भारतीय जनता पार्टी दोहरा रवैया अपनाती है। एक तरफ कानून बदलने राजी नहीं दूसरी तरफ कमेटी को माध्यम बनाती है। आने वाले समय में मध्य प्रदेश की और देश की जनता मोदी को सबक सिखाएगी। जीतू पटवारी ने बताया कि किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस पार्टी प्रदेश में बड़े आंदोलन करने जा रही है। उन्होंने कहा कि इंदौर में 20 जनवरी को मुरैना में किसान महापंचायत आंदोलन, 23 जनवरी को भोपाल में राजभवन का घेराव और 24 जनवरी को इंदौर में सभी कांग्रेस कार्यकर्ता काले कानून के खिलाफ खड़े होंगे। जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ उपस्थित रहेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: डेढ़ माह तक बंधक बनाकर महिला के साथ तीन लोगों ने किया दुष्कर्म

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रोज बयान आते हैं। बेटी बचाने के, लेकिन  नाइंथ क्लास की बच्ची के साथ 9 लोगों द्वारा गैंगरेप हो जाता है, भोपाल में थाने से सौ मीटर की दूरी पर रेप हो जाता है। खंडवा की घटना सामने आई है, सीधी में निर्भया की तरह कांड हुआ। मुख्यमंत्री बेटियों के पांव पूजने के नाटक और नौटंकी दिखाते रहते हैं। जबकि सबसे ज्यादा बलात्कार मध्यप्रदेश में ही हो रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: तीन महिलाओं की मौत के बाद कार चालक बेटी पर हुआ मामला दर्ज

पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री रोज एक ही बात करते है माफिया के खिलाफ सरकार गंभीर है,  अवैध शराब का कारोबार 20 लोगों की मृत्यु हुई। मुख्यमंत्री का बयान आया हम कड़े कानून बनाएंगे दिखावे के लिए कुछ लोगों को सस्पेंड कर दिया। जांच बिठा दी,  24 लोगों की मौत अपने आप में बड़ा अपराध है, इन मौतों का जिम्मेदार कौन है ? गृह मंत्री का इस्तीफा होना चाहिए। इस विभाग के मंत्री का इस्तीफा होना चाहिए। लगातार चार पांच साल के अखबार हम देखते हैं तो रीवा दतिया शिवपुरी भोपाल सांवेर में सब जगह कारखाने के कारखाने जमीनों में गड़ी  हुई है शराब। मुख्यमंत्री कहते हैं ठोक दूंगा, मसल दूंगा, गाड़ दूंगा। कैसी चल रही है सरकार, 15 साल में माफिया हावी हो गया है, ये सब कौन है ? मैं मानता हूं कि बीजेपी और उसके ठेकेदार प्रदेश में क्या करना चाहते है। सच तो यह है कि मध्य प्रदेश को शिवराज सिंह ने कंगाल बना दिया है। यहाँ का हर नागरीक लगभग 30 हजार रूपए के कर्ज से दबा है। पीछे के रास्ते से मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह 17000 करोड़ 10 महीने में कर्ज ले चुके हैं। लगभग 16,500 करोड के कर्ज में प्रदेश दबा हुआ है। 

 

इसे भी पढ़ें: कृषि कानून के विरोध प्रदर्शन में बोले कमलनाथ राजनीतिक कलाकार हैं शिवराज; मुंबई जाकर एक्टिंग करें

जीतू पटवारी ने कहा कि मैं मानता हूं कि हर महीने 2000-3000 करोड़ के कर्ज लेने वाली सरकार सिर्फ विज्ञापनों में चल रही है। कर्मचारियों का डीए नहीं दे रही है। सही समय पर तनख्वाह नहीं मिल रही है। कई विभागों की परीक्षाएं हो गई है लेकिन भर्ती नहीं हो रही। अतिथि शिक्षकों, अतिथि विद्वानों को काम पर नहीं रखा जा रहा,  इन सब बातों को लेकर शिवराज सिंह से हमारा अनुरोध है कि भाषण से बचो। कमलनाथ जी ने कभी मुंह से स्टंटबाजी नहीं की। काम करके दिखाया है। 


प्रमुख खबरें

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi

Lok Sabha Election : तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, 7 मई को होगा मतदान