MP की जनता को लुभाने का प्रयास करेंगे शिवराज, होगी ‘जन आशीर्वाद यात्रा‘

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 19, 2018

भोपाल। इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 14 जुलाई को प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना कर उज्जैन से अपनी ‘जन आशीर्वाद यात्रा‘ शुरू करेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। करीब ढाई महीने तक चलने वाली इस यात्रा का समापन 25 सितंबर को भोपाल में होगा।

मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने आज यहां संवाददाताओं को बताया, ‘आगामी 14 जुलाई को मुख्यमंत्री चौहान भगवान महाकालेश्वर की पूजा कर उज्जैन से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘इस मौके पर उज्जैन में एक बड़ी सभा होगी, जिसे अमित शाह संबोधित करेंगे। इस यात्रा को शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस दौरान पार्टी के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे।’

यह उनके साढ़े बारह साल के कार्यकाल में तीसरी ‘जन आशीर्वाद यात्रा‘ होगी। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2008 और वर्ष 2013 में भी विधानसभा चुनाव से पहले भगवान महाकालेश्वर की पूजा कर उज्जैन से ही अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की थी और दोनों बार भाजपा को भारी बहुमत से विजय मिली थी। सिंह ने बताया कि इस बार भी चौहान उज्जैन से अपनी तीसरी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे और दावा किया कि पार्टी मध्य प्रदेश में लगातार चौथी बार सत्ता में आएगी। प्रदेश में भाजपा वर्ष 2003 से सत्ता में है।

उन्होंने कहा कि 14 जुलाई से शुरू होने वाली इस यात्रा का क्रम 25 सितंबर तक चलेगा। 25 सितंबर को भोपाल में होने वाले विशाल कार्यकर्ता महाकुंभ के साथ इस यात्रा का समापन होगा और उस दिन भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इसमें भागीदारी करेगा। सिंह ने बताया कि वर्ष 2013 की जन आशीर्वाद यात्रा में चौहान प्रदेश के 206 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचे थे, लेकिन इस बार यात्रा के दौरान वह प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा का प्रत्येक चरण दो दिन का होगा और इसके लिए प्रदेश को दो हिस्सों में बांटा गया है। एक हिस्से में विंध्य, बुंदेलखंड और महाकौशल को रखा गया है, जबकि दूसरे हिस्से में भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल और मालवा-निमाड़ के विधानसभा क्षेत्र होंगे। सिंह ने बताया कि चौहान सप्ताह में चार दिन जन आशीर्वाद यात्रा पर रहेंगे। दो दिन एक हिस्से में तो दो दिन प्रदेश के दूसरे हिस्से में यात्रा करेंगे। दोनों हिस्सों के लिए अलग-अलग रथ बनाये गये हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘मध्य प्रदेश में न तो कार्यकर्ताओं में नाराजगी है और न ही सत्ता विरोधी लहर है।’

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis