शिवसेना ने जारी किया घोषणापत्र, आरे कॉलोनी का जिक्र नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 12, 2019

मुम्बई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन के तहत 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही शिवसेना ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया और दस रूपये में पूरा भोजन एवं किसानों को ऋण से मुक्त करने समेत कई वादे किये। मुम्बई की आरे कॉलोनी में मेट्रो कोच शेड के लिए हुई पेड़ों की कटाई का पिछले सप्ताह विरोध करने के बावजूद शिवसेना के घोषणापत्र में इस मुद्दे का कोई जिक्र नहीं है। पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे एवं युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने घोषणापत्र जारी किया। आदित्य ठाकरे मुम्बई की वर्ली विधानसभा क्षेत्र से पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं।

 

जब उद्धव ठाकरे से मेट्रो कोच शेड परियोजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ हम आरे कॉलोनी में प्रस्तावित कोच शेड का विरोध करने के अपने फैसले पर अडिग हैं।’’ पुलिस ने उपनगरीय क्षेत्र गोरेगांव की आरे कॉलोनी में कोच शेड के लिए पेड़ों की कटाई का विरोध होने पर पिछले शनिवार को निषेधाज्ञा लगा दी थी। पेड़ों की कटाई के दौरान काम में कथित रूप से बाधा पहुंचाने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने को लेकर 29 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार किये गये थे। आदित्य ठाकरे ने पेड़ों की कटाई की आलोचना की थी और उसे ‘शर्मनाक और विचलित करने वाला’ कृत्य करार दिया था। 

इसे भी पढ़ें: शिवसेना ने भाजपा नीत सरकार को कभी अस्थिर नहीं किया: उद्धव

शिवसेना ने घोषणापत्र में महाराष्ट्र भर में 1000 फुड ज्वायंट स्थापित करने का वादा किया है जहां दस रूपये में पूरा खाना मिलेगा। उसने घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली की दरों में 30 प्रतिशत की कटौती करने का भी वादा किया है। उसने कहा कि वह किसानों को ऋण से मुक्त कराएगी। घोषणापत्र के अन्य वादों में स्वास्थ्य जांच के लिए राज्य में ‘एक रूपये की क्लीनिक’ शुरू करने की बात है जिसके तहत 200 अलग अलग बीमारियों की जांच की जाएगी। ठाकरे ने कहा कि घोषणा में महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर अधिक बल दिया गया है। पार्टी ने घोषणापत्र में यह भी कहा है कि मुम्बई और ठाणे जैसे शहरी क्षेत्रों में कुछ खाली जगह हैं जिनका उपयोग वनों के विकास के लिए किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा