निशानेबाजी विश्व कप: मनु और हीना क्वालीफिकेशन में ही बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 26, 2019

नयी दिल्ली। भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और हीना सिद्धू उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रही और आईएसएसएफ विश्व कप में मंगलवार को यहां महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर पायी। डा़ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रही प्रतियोगिता में गायत्री नित्यानदम और सुनिधि चौहान भी महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के लिये क्वालीफाई करने में असफल रही। 

इसे भी पढ़ें: विनोद राय और डायना एडुल्जी के बीच नोंकझोंक से नाराज है न्यायालय

 

उम्मीद की जा रही थी 17 वर्षीय भाकर 25 मीटर पिस्टल फाइनल की निराशा को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करेगी लेकिन उन्होंने और निराश किया तथा क्वालीफिकेशन में 573 के स्कोर के साथ 14वें स्थान पर रही। अधिक अनुभवी हीना सिद्धू भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी और 571 का स्कोर बनाकर 25वें स्थान पर रही। पहली बार विश्व कप में भाग ले रही अनुराधा ने भी 571 अंक बनाये और वह 22वें स्थान पर रही।  हंगरी की वेरोनिका मेजर (245.1) ने दस मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण जीता जबकि ताइपै की चिया यिंग वु ने रजत (238.4) और कोरिया की बोमी किम (218.3) ने कांस्य पदक हासिल किया। 

 

इसे भी पढ़ें: BCCI अधिकारी: महिला टी20 प्रदर्शनी मैचों का आयोजन प्लेऑफ के दौरान किया जाएगा

 

दिन की अन्य स्पर्धाओं में महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में भारत की नित्यानदम ने 1163 का स्कोर बनाया और वह 36वें स्थान पर रही। चौहान 1156 का स्कोर ही बना पायी और उन्हें 49वें स्थान से संतोष करना पड़ा। स्विट्जरलैंड की निना क्रिस्टियन ने इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने चीन की शी मेंगयावो को हराया। कजाखस्तान की येलिजावेता कोरोल को कांस्य पदक मिला। स्विटजरलैंड और चीन को इस स्पर्धा के दोनों ओलंपिक कोटा मिले। 

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला