घाटी में सभी जगह बंद हैं इंटरनेट सेवाएं, लगातार 59वें दिन भी बाधित रहा जनजीवन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 02, 2019

श्रीनगर। श्रीनगर में बुधवार सुबह कुछ दुकानें खुली रहीं हालांकि समूची कश्मीर घाटी में मुख्य बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान लगातार 59वें दिन भी बंद रहे। पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाये जाने के बाद से घाटी में जनजीवन प्रभावित है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर में हंदवारा और कुपवाड़ा इलाकों को छोड़कर कश्मीर में मोबाइल सेवाएं बंद हैं, जबकि घाटी में सभी जगह इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी आशंका है कि घाटी में हिंसा भड़काने के लिये राष्ट्रविरोधी तत्व मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का दुरुपयोग कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में नहीं है लोकतंत्र, डर के साये में जी रहे लोग: गुलाम नबी आजाद

उन्होंने बताया कि इन सेवाओं को बहाल करने पर फैसला हालात के आकलन के बाद उचित समय पर किया जायेगा। अधिकारियों ने बताया कि घाटी में कहीं कोई प्रतिबंध नहीं है, लेकिन कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये संवेदनशील जगहों पर काफी तादाद में सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं। अधिकारियों ने बताया कि समूची घाटी में मुख्य बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बुधवार को भी बंद रहे। हालांकि पिछले कुछ सप्ताह से शहर में कुछ दुकानें सुबह 7:30 बजे से 10:30 बजे तक खुल रही थीं, जो बुधवार को सुबह 11 बजे तक खुली रहीं।

इसे भी पढ़ें: घाटी के अधिकांश हिस्सों से हटा प्रतिबंध, 48वें दिन भी हालात पूरी तरह सामान्य नहीं

उन्होंने बताया कि राज्य में लगातार 59वें दिन भी सार्वजनिक परिवहन सड़कों पर नदारद रहे। हालांकि कुछ इलाकों में निजी कारों, कैब तथा ऑटो रिक्शा को भी चलते हुए देखा गया। शीर्ष स्तर और दूसरा स्थान रखने वाले अधिकतर अलगाववादी नेताओं को एहतियातन हिरासत में रखा गया है जबकि दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला एवं महबूबा मुफ्ती समेत मुख्यधारा के नेताओं को या तो हिरासत में रखा गया है या नजरबंद किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं श्रीनगर से मौजूदा लोकसभा सांसद फारुक अब्दुल्ला को लोक सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

प्रमुख खबरें

T20 World में ‘इम्पैक्ट प्लयेर’ नियम का नहीं होना अंतर पैदा करेगा: Shikhar Dhawan

BJP आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है : Uddhav Thackeray

Rajasthan : नाबालिग से दुष्कर्म एवं भट्ठी में जलाने के मामले में दो आरोपी दोषी करार

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हाई-वोल्टेड मुकाबला, देखें दोनों की प्लेइंग इलेवन