Shraddha Murder Case: CBI को केस सौंपने की मांग, दिल्ली HC में याचिका दाखिल

By अभिनय आकाश | Nov 21, 2022

श्रद्धा वाकर हत्याकांड मामले में सीबीआई जांच की मांग उठने लगी है। श्रद्धा हत्याकांड की जांच दिल्ली पुलिस से लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित करने की मांग को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है। दिल्ली के एक पेशेवर वकील द्वारा दायर की गई याचिका में कहा गया है कि इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा जांच प्रशासनिक / कर्मचारियों की कमी के साथ-साथ पर्याप्त तकनीकी और वैज्ञानिक उपकरणों की कमी के कारण प्रभावी ढंग से नहीं की जा सकती है। साक्ष्य और गवाह के रूप में घटना लगभग छह महीने पहले हुई थी।

इसे भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: जंगल में हड्डियों से लेकर तालाब में सिर तक... श्रद्धा के शव के टुकड़ों की तलाश, कल नार्कों टेस्ट खोलेगा आफताब के राज!

इसने आगे कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा की गई जांच के सूक्ष्म और संवेदनशील विवरण मीडिया के माध्यम से जनता के सामने प्रकट किए गए हैं। किसी भी अभियुक्त की बरामदगी, अदालती सुनवाई आदि के स्थान पर मीडिया और अन्य सार्वजनिक व्यक्तियों की उपस्थिति वर्तमान मामले में सबूतों और गवाहों के साथ उनके हस्तक्षेप के बराबर है। समें यह भी कहा गया है कि दिल्ली पुलिस ने घटना स्थल को आज तक सील नहीं किया है, जिस पर जनता और मीडियाकर्मी लगातार पहुंच रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: 'ऐसे आफताब हर शहर में पैदा होंगे', असम सीएम बोले- देश में ताकतवर नेता नहीं होगा तो हम समाज की रक्षा नहीं कर सकेंगे

याचिका में कहा गया है कि वर्तमान मामले में आईपीसी की धारा 302/201 के तहत एक जघन्य और संवेदनशील अपराध से संबंधित और उसी संवेदनशील जानकारी में बरामदगी, सबूत आदि के बारे में जांच से संबंधित पुलिस स्टेशन महरौली द्वारा लगातार लीक किया जा रहा है। दैनिक आधार पर अब तक एकत्र किए गए प्रत्येक भौतिक साक्ष्य और गवाह को खतरे में डालते हुए, यह उल्लेख किया गया है कि दिल्ली पुलिस द्वारा सूचना के अनफ़िल्टर्ड प्रकटीकरण के कारण कथित अपराध दृश्य और बरामदगी के दृश्य दैनिक आधार पर सार्वजनिक व्यक्तियों और मीडिया कर्मियों द्वारा दूषित हो रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

Manish Sisodia की जमानत याचिका पर ED-CBI को नोटिस, 8 मई को होगी अगली सुनवाई

पूरे देश में 15 सीट भी नहीं जीत सकती TMC, कृष्णानगर में बोले पीएम मोदी- कोई सरकार बना सकता है, तो वो सिर्फ NDA है

Amethi: किशोरी लाल शर्मा ने दाखिल किया नामांकन, बोले- मेरे दिल में है अमेठी की जनता, स्मृति ईरानी से है मुकाबला

Maharashtra Helicopter Crash: शिवसेना...नेता के लिए आया हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश