सिद्धारमैया नहीं ‘सीधा रुपैया’ सरकार है कर्नाटक में: नरेंद्र मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2018

दावणगेरे (कर्नाटक)। कर्नाटक में सिद्धारमैया सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे ‘सीधा रुपैया सरकार’ बताया और यह भी कहा कि ऐसी सरकार एक मिनट भी नहीं रहनी चाहिए। मोदी ने यहां एक भाजपा किसान रैली में कहा, ‘‘यह अब साफ हो गया है कि कर्नाटक सरकार जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि सिद्धरमैया सरकार के खिलाफ जनता में नाराजगी है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा के 75वें जन्मदिन के मौके पर रैली का आयोजन किया गया था। भाजपा उन्हें आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश कर रही है। मोदी ने कहा कि कर्नाटक में सबकुछ पैसों के लिए हो रहा है और सिद्धारमैया सरकार ‘एक सीधा रुपैया सरकार’ बन चुकी है। 

 

उन्होंने कहा, ‘‘यहां एक ऐसा मुख्यमंत्री है। कुछ लोगों को लगता है कि कर्नाटक में सिद्धारमैया सरकार है। लेकिन सच यह है कि यहां ‘सीधा रुपैया’ सरकार है। हर चीज में सीधा रुपैया है, तभी काम होता है।’ मोदी ने उपस्थित जनसमूह से पूछा, ‘‘आप मुझे बताएं कि क्या आप यह सीधा रुपैया संस्कृति चाहते हैं? क्या आप सीधा रुपैया कारनामे चाहते हैं? क्या आम आदमी को इस सीधा रुपैया से ही न्याय मिलेगा? इस सीधा रुपैया सरकार को जाना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए कर्नाटक में सीधा रुपैया कारोबार के बजाय ऐसी सरकार होनी चाहिए जो अपनी जनता की बात सुने और उनके काम करे।’’।प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आप देशभर में देखिए। जब भी लोगों को अवसर मिला उन्होंने पहले कांग्रेस को हटाया। क्योंकि देश को पता चल गया है कि हमारी सभी समस्याओं की जड़ कांग्रेस संस्कृति है और जब कांग्रेस संस्कृति होगी तो हम जो भी देखेंगे, वो अच्छा नहीं होगा। हम कुछ अच्छा नहीं देख सकते।’’

मोदी ने कहा कि कर्नाटक की जनता सिद्धारमैया सरकार को जाते हुए देखने को उत्सुक है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कर्नाटक में कुछ जगहों पर गया हूं। मैंने जनता का मिजाज देखा है। मैंने इस सरकार के खिलाफ गुस्सा देखा है। इस सरकार के खिलाफ इतना गुस्सा है जो किसी भी सरकार के खिलाफ बहुत कम देखने को मिलता है।’’ यह करीब एक महीने के भीतर मोदी का तीसरा कर्नाटक दौरा है। राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं और पार्टी सत्ता में वापसी के लिए पुरजोर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘इस देश में किसी वर्तमान मंत्री के आवास पर कभी छापा नहीं पड़ा। यहां उनके घरों में आपको डायरियां, पैसा मिलता है। आपको नेताओं के घरों से नोटों की गड्डियां मिलती हैं। यह पैसा कहां से आया?’’ मोदी परोक्ष रूप से पिछले साल मुख्यमंत्री के करीबी प्रदेश के एक मंत्री के घर पर आयकर विभाग के छापों का जिक्र कर रहे थे।

 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की