शर्मनाक! पाक सेना LoC पर गोली बरसा रही थी और सिद्धू पाक सेनाध्यक्ष को झप्पी दे रहे थे

By नीरज कुमार दुबे | Aug 18, 2018

इस्लामाबाद। पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। सिद्धू इमरान खान के मित्र हैं और उनके निमंत्रण पर इस समारोह में शामिल हुए। शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू पहली पंक्ति में बैठे हुए थे और उनके साथ PoK के प्रेसिडेंट (सदर) मसूद खान बैठे हुए थे। उल्लेखनीय है कि भारत PoK को मान्यता नहीं देता।

 

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह से पहले आज पाकिस्तानी रेंजरों ने तंगधार में भारतीय चौकियों पर गोलियां बरसा कर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। दूसरी ओर उसी समय सिद्धू इस्लामाबाद में पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा को झप्पी दे रहे थे। सिद्धू इमरान खान के शपथ समारोह में पाकिस्तानी राजनेताओं और अधिकारियों से खुशी से गले मिलते नजर आये।

 

नवजोत सिंह सिद्धू के इस कदम की आलोचना ही रही है और भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा है कि इसके लिए सिद्धू और कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक ओर पाकिस्तानी सेना हमारे सैनिकों के सीने छलनी कर रही है और दूसरी ओर सिद्धू पाक सेनाध्यक्ष को गले मिल रहे हैं। उन्होंने पूछा कि कांग्रेस पार्टी बताये कि क्या सिद्धू उससे पूछकर पाकिस्तान गये थे।

 

इस बीच, कांग्रेस के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता राशिल अल्वी ने भी कहा है कि इस मौके पर जब सीमा पर ऐसे हालात हों, सिद्धू को वहां जाने से बचना चाहिए था क्योंकि इससे अच्छा संदेश नहीं जाता है। उल्लेखनीय है कि सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा पर इसलिए भी सवाल उठाये जा रहे हैं कि एक ओर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर देश में शोक का माहौल है और दूसरी तरफ पंजाब सरकार के एक मंत्री उत्सव में शामिल होने के लिए पाकिस्तान गये हैं।

 

प्रमुख खबरें

World Athletics Day 2024: हर साल 07 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एथलेटिक्स डे, जानिए इसका इतिहास

Rabindranath Tagore Birth Anniversary: नोबेल पुरस्कार पाने वाले पहले भारतीय थे रवींद्रनाथ टैगोर, जानिए रोचक बातें

Third Phase Voting : महाराष्ट्र की 11 सीट पर सुबह नौ बजे तक 6.64 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान में क्या-क्या हुआ? बंगाल में हुई वोटिंग के समय ताज़ा झड़पें, नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने डाला अपना वोट