सिंघवी ने ब्रिटिश सांसद को ‘पाक प्रतिनिधि’ करार दिया, कांग्रेस ने सरकार से कारण बताने को कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 18, 2020

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा खत्म किए जाने के कदम की आलोचना करने वाली ब्रिटिश सांसद डेब्बी अब्राहम्स को भारत से वापस भेजे जाने के संदर्भ में मंगलवार को कहा कि सरकार को इस कार्रवाई के कारणों के बारे में बताना चाहिए। दूसरी तरफ, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने डेब्बी को भारत से वापस भेजे जाने को बहुत जरूरी करार देते हुए मंगलवार को कहा कि देश की संप्रभुता पर हमला करने के हर प्रयास को विफल करना होगा।

 

सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘डेब्बी अब्राहम्स को भारत द्वारा वापस भेजा जाना वाकई में जरूरी था क्योंकि वह सिर्फ एक सांसद नहीं, बल्कि पाकिस्तान की प्रतिनिधि हैं जो पाक सरकार और आईएसआई के साथ अपनी नजदीकियों के लिए जानी जाती हैं। भारत की संप्रभुता पर हमला करने के हर प्रयास को विफल करना होगा।’’ उधर, इस बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने पार्टी के आधिकारिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘लेबर पार्टी की सांसद के संदर्भ में सरकार को यह बताना चाहिए कि क्या कारण थे कि उन्हें वीजा से मना किया गया और क्या उनके आने से वाकई खतरा था? अगर सरकार कुछ स्पष्ट करती है तब इस पर टिप्पणी करना उचित रहेगा। हम इंतजार कर रहे हैं कि सरकार स्पष्ट कारण बताए।’’

इसे भी पढ़ें: CDS रावत ने की बड़े सैन्य सुधार की घोषणा, बड़ी सैन्य खरीद के लिए नयी नीति पर चलेगा भारत

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को वापस लेने के भारत के कदम की आलोचक रहीं ब्रिटिश सांसद डेब्बी ने सोमवार को दावा किया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने के बाद उनके पास वैध वीजा होने के बावजूद उन्हें भारत में प्रवेश नहीं करने दिया गया और उन्हें दुबई भेज दिया गया जहां से वह दिल्ली गयी थीं। लेबर पार्टी की सांसद डेब्बी के दावे को खारिज करते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि उन्हें (पहले ही) सूचना दे दी गई थी कि उनका ई-वीजा रद्द कर दिया गया है।

प्रमुख खबरें

PM Modi पर चुनावी बैन की याचिका पर HC में आज होगी सुनवाई, छह साल रोक लगाने की मांग

Indian Tourism: संपूर्ण भारत दर्शन का देखते हैं सपना तो इस तरह बनाएं प्लान, खर्च हो सकते हैं इतने रुपए

MDH-Everest की मुश्किल अब अमेरिका में भी बढ़ी

Skin Care Tips: स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है Vitamin C सीरम, जानिए इस्तेमाल का तरीका