न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में हई गोलीबारी, बाल-बाल बचे बांग्लादेशी खिलाड़ी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 15, 2019

क्राइस्टचर्च। क्राइस्टचर्च की एक मस्जिद में शुक्रवार को गोलीबारी की खबर मिलने के बाद न्यूजीलैंड की सशस्त्र पुलिस ने शहर की घेराबंदी कर दी। बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी कल क्राइस्टचर्च में होने वाले टेस्ट मैच के लिए यहां है। टीम के सदस्य गोलीबारी से सुरक्षित बच गए। ईएसपीएन क्रिकइंफो के रिपोर्टर मोहम्मद इस्लाम ने बताया कि टीम के सदस्य मस्जिद से बच निकले। उन्होंने ट्वीट किया कि वे हेग्ले पार्क से ओवल की ओर भागे। पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘क्राइस्टचर्च में एक हमलावर सक्रिय है और यहां हालात गंभीर हैं।’

इसे भी पढ़ें: नहीं मान रहा पाकिस्तान, लगातार कर रहा संघर्षविराम का उल्लंघन

उन्होंने कहा कि पुलिस हालात को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन जोखिम काफी अधिक है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि एक मस्जिद में कई लोगों की मौत हुई है और एक अन्य को खाली कराया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने बताया कि पूरी टीम को बस में बिठाकर मस्जिद लाया गया था और जब गोलीबारी हुई, तब टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी। उन्होंने एएफपी से कहा कि वे सुरक्षित हैं, लेकिन वे सदमे में हैं। हमने टीम से होटल में रहने को कहा है। खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट किया कि यह ‘डरावना अनुभव’ था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में बाहर हुए चोटिल विलियमसन

उन्होंने कहा कि पूरी टीम गोलीबारी से बच गई। डराने वाला अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए। इस बीच पुलिस आयुक्त माइक बुश ने कहा कि गोलीबारी के कारण शहर के सभी स्कूलों को लॉकडाउन कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘पुलिस मध्य क्राइस्टचर्च में मौजूद लोगों से सड़कों से हटने और किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि दिखने पर उसकी सूचना देने की अपील करती है।’ एक प्रत्यक्षदर्शी ने ‘रेडियो न्यूजीलैंड’ को बताया कि उसने गोलीबारी सुनी और चार लोग जमीन पर पड़े थे और हर तरफ खून था। मृतकों की संख्या को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है लेकिन ‘न्यूजीलैंड हेराल्ड’ ने बताया कि कम से कम एक व्यक्ति की मौत हुई है।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America