स्मिता कृष्णा, रोशनी नडार, इंदु जैन अमीर महिलाओं की सूची में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 14, 2018

मुंबई। गोदरेज समूह की स्मिता कृष्णा, एचसीएल रोशनी नडार और बेनेट कोलमेन की इंदु जैन देश की दस सबसे अमीर महिलाओं की सूची में शामिल हैं। कोटक वेल्थ और हुरुन रिपोर्ट के अनुसार शीर्ष दस सबसे अमीर महिलाओं की सूची के लिए संपत्ति की सीमा 8,000 करोड़ रुपये रखी गई थी। गोदरेज की स्मिता कृष्णा इस सूची में 37,570 करोड़ रुपये की संपदा के साथ शीर्ष पर हैं। कृष्णा गोदरेज इंडस्ट्रीज के निदेशक मंडल में शामिल हैं। उनके बाद एचसीएल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं कार्यकारी निदेशक रोशनी नडार का नंबर आता है।

कंपनी के संस्थापक शिव नडार की पुत्री रोशनी की संपत्तियां 30,200 करोड़ रुपये आंकी गई है। टाइम्स समूह की चेयरपर्सन इंदु जैन 26,240 करोड़ रुपये की संपत्तियों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वह देश के सबसे बड़े मीडिया समूहों में से एक बेनेट कोलमेन एंड कंपनी की चेयरपर्सन हैं। बायोकॉन की संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार शॉ 24,790 करोड़ रुपये की संपत्तियों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

शिव नडार की पत्नी किरण नडार 20,120 करोड़ रुपये की संपदा के साथ पांचवें स्थान पर हैं। वह शिव नडार फाउंडेशन की न्यासी भी हैं। लीना गांधी तिवाही 10,730 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ छठे, संगीता जिंदल (10,450 करोड़ रुपये) सातवें और जयश्री उल्लाल (9,490 करोड़ रुपये) के साथ आठवें स्थान पर हैं। अनु आगा 8,550 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ नौवें और श्रद्धा अग्रवाल 8,200 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ दसवें स्थान पर हैं। इस रिपोर्ट में देश की 100 सबसे अधिक अमीर महिलाओं को शामिल किया गया है। सूची में शामिल महिलाओं की औसत संपत्ति 4,000 करोड़ रुपये है। सूची में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपदा वाली महिलाओं को स्थान दिया गया है।

 

प्रमुख खबरें

Kanpur में कानपुर-सागर राजमार्ग पर ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत, दो घायल

Chennai के अस्पताल में Pakistani युवती के हृदय का सफल प्रत्यारोपण किया गया

America में नेब्रास्का और आयोवा में तूफान से इमारतें ढहीं, कई लोग हुए घायल

Israel पर हमास के हमले में अपने कर्मियों की संलिप्तता के आरोपों की जांच कर रहा है UN