कभी बैलेंस बिगड़ा तो कभी पैर सीढ़ियों से टकराया, जानें कब-कब लड़खड़ाए अमेरिकी राष्ट्रपति के कदम

By अभिनय आकाश | Jun 02, 2023

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ हादसा हो गया। जो बाइडेन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। एक कार्यक्रम के दौरान बाइडेन मंच पर गिर गए। अमेरिका के कोलाराडो में वायु सेना अकादमी का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान राष्ट्रपति जो बाइडेन सलामी और हैंडसेक के साथ ज्यूट्स का अभिवादन कर रहे थे। तभी वो मंच के सामने गिर पड़े। फिर फौरन ही उनके सुरक्षा गार्डर्स उन्हें उठाते हैं और कार्यक्रम से आगे रवाना हो जाते हैं। वायु सेना के एक अधिकारी और अमेरिका खुफिया सेवा के दो सदस्यों ने उन्हें उठाया और सीट की तरफ जाने में उनकी मदद की। राष्ट्रपति के गिरने से कार्यक्रम में मौजूद लोग चिंतित होकर उनकी ओर देखने लगे। वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है जब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के कमद लड़खड़ाए हो। 

इसे भी पढ़ें: मंच पर लड़खड़ाकर गिरे अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden, बिना वक्त गवांए डोनाल्ड ट्रम्प ने ली चुटकी

कब-कब लड़खड़ाए अमेरिकी राष्ट्रपति के कदम

इससे पहले बाइडेन की विमान पर सवार होने के दौरान लड़खड़ाने की तस्वीर भी सामने आई थी। कीव से लौटते वक्त पोलैंड में जो बाइडेन एयरफोर्स वन में सवार होने जा रहे थे। वो अधिकारियों से विदा लेने के बाद सीढ़ियों से विमान की ओर जा रहे थे। आधी सीढ़ी चढ़ने के बाद अचानक बाइडेन का संतुलन बिगड़ गए। फिर वो सीढ़ियों पर लड़खड़ा गए। हालांकि वो जल्द ही संभल गए और तेज कदमों से विमान तक पहुंच गए। 

पिछले वर्ष ही राष्ट्रपति जो बाइडेन एक टीवी शो में इंटरव्यू देने लॉस एंजेलिस जा रहे थे। लॉस एंजेलिस जाने के लिए वो एयरफोर्स वन की सीढ़ियों पर चढ़ रहे थे, तभी उनका संतुलन बिगड़ गया और वह सीढ़ियों पर लड़खड़ा गए। वीडियो में उन्हें हाथ के सहारे उठते देखा गया।

इससे पहले साल 2021 मार्च के महीने में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अटलांटा जाने के लिए विमान में सवार हो रहे थे। सीढ़ियां चढ़ते वक्त कई बार लड़खड़ाते और फिर घुटने के बल गिरते नजर आए। लेकिन अच्छी बात यह रही कि इस घटना में जो बाइडेन को कोई चोट नहीं आई।

इसे भी पढ़ें: जमात-ISI से कनेक्शन, जॉर्ज सोरोस की प्रतिनिधि, अमेरिका में राहुल के पास बैठीं सुनीता विश्वनाथ को लेकर बीजेपी ने उठाए गंभीर सवाल

अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति

जो बाइडेन अमेरिका में राष्ट्रपति का पद संभालने वाले सबसे बुजुर्ग नेता हैं। करीब 80 साल के डेमोक्रेट नेता ने 20 जनवरी 2021 को राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। उन्होंने रिपबल्किन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हराकर अमेरिका की सत्ता हासिल की थी। साल 2020 में बाइडेन के दाहिने पैर में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था। उस दौरान वो अपने डॉग के साथ खेल रहे थे। 

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana