कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी की विपक्षी नेताओं संग बैठक, सपा-बसपा ने बनाई दूरी

By अनुराग गुप्ता | Aug 20, 2021

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने विपक्षी एकजुटता को मजबूती देने के लिए विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, डीएमके के एमके स्टालिन, टीएमसी की ममता बनर्जी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन, शिवसेना के उद्धव ठाकरे, एनसीपी के शरद पवार, एलजेडी के शरद यादव और सीपीएम के सीताराम येचुरी शामिल रहे। 

इसे भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व IPS अधिकारी को अपना प्रधान रणनीतिक सलाहकार नियुक्त किया 

आपको बता दें कि सोनिया गांधी की इस बैठक में कुल 19 दल शामिल रहे। जिनमें कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी, डीएमके, शिवसेना, झारखंड मुक्ति मोर्चा, सीपीआई, सीपीआईएम, नेशनल कॉन्फ्रेंस, आरजेडी, एआईयूडीएफ, लोकतांत्रिक जनता दल, जेडीएस, आरएलडी, आरएसपी, केरल कांग्रेस एम, पीडीपी और आईयूएमएल शामिल हुए। जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) और बसपा ने दूरी बनाई है। हालांकि आम आदमी पार्टी को बैठक के लिए आमंत्रित ही नहीं किया गया। 

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री ने रवींद्रनाथ टैगौर को लेकर की विवादित टिप्पणी ! भाजपा ने किया बचाव, TMC ने अपमान करार दिया 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी संग विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद संयुक्त रूप से बयान जारी किया जा सकता है। जिसमें आगे की रणनीति के विषय पर जानकारी हो सकती है। हालांकि कहा जा रहा है कि यह बैठक संसद के मौजूद सत्र में हुए विवादों को लेकर बुलाई गई है।  

प्रमुख खबरें

Kerala: एनआईटी परिसर में छात्र ने की आत्महत्या, पुलिस मामले के पड़ताल में जुटी

Panama के राष्ट्रपति चुनाव में अंतिम समय में उतारे गए प्रत्याशी Jose Raul Mulino जीत की ओर अग्रसर

Madhya Pradesh: जबलपुर में लुटेरों के हमले से महिला की मौत, पति घायल

Amethi Congress Office Violence | अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़, भाजपा पर हमले का आरोप