General Bipin Rawat Death Anniversary: बारामुला में देश के पहले सीडीएस रावत की पुण्यतिथि पर दी गई विशेष श्रद्धांजलि

By अभिनय आकाश | Dec 08, 2022

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की पहली पुण्यतिथि मनाने के लिए 8 दिसंबर को डैगर वॉर मेमोरियल में पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया था। पीवीएसएम, यूवाईएसएम, एवीएसएम, वाईएसएम, एसएम, वीएसएम, एडीसी जनरल रावत 19 इन्फैंट्री डिवीजन के पूर्व जनरल ऑफिसर कमांडिंग भी थे और 2012 में डिवीजन की कमान संभाली थी। 08 दिसंबर 2021 को कुन्नूर, तमिलनाडु में उन्होंने अपनी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों के साथ एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपनी जान गंवाई थी। 

इसे भी पढ़ें: Border dispute : महाराष्ट्र और कर्नाटक में जारी सीमा विवाद, बेलगावी में कड़ी सुरक्षा के बीच शांति कायम

ब्रिगेडियर संजीव कुमार, कार्यवाहक जनरल ऑफिसर कमांडिंग, डैगर डिवीजन ने अन्य सैन्य कर्मियों के साथ डैगर युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और अपने यादगार सैन्य करियर को याद करते हुए पूर्व चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ को श्रद्धांजलि दी। बारामूला के लोगों ने डाक बंगला, बारामूला में श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एक समारोह भी आयोजित किया। अपने पसंदीदा जनरल को याद करने और श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में नागरिक एकत्रित हुए।

इसे भी पढ़ें: शिवसेना का संदेह, MNS के सवाल और पवार का 48 घंटे वाला अल्टीमेटम, बढ़ता ही जा रहा है महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद

इस अवसर पर बोलते हुए नगर निगम, बारामूला के अध्यक्ष तौसीफ रैना ने जनरल रावत के कश्मीर के लोगों, विशेष रूप से बारामूला के नागरिकों के साथ विशेष संबंध का उल्लेख किया। जनरल रावत इलाके के विभिन्न स्थानीय लोगों से लगातार संपर्क में थे> उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि जनरल रावत की मृत्यु राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति थी।

प्रमुख खबरें

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि