श्रीलंका में जनता के लिए धारदार हथियार सौंपने की समयसीमा 48 घंटे बढाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 06, 2019

कोलंबो। श्रीलंका में प्राधिकारियों ने ईस्टर के दिन हुए बम विस्फोटों के बाद संदिग्धों के खिलाफ कार्रवाई के तहत जनता के लिए तलवार, कटार, धारदार हथियार और सेना की वर्दी से मिलते जुलते कपड़े सौंपने के लिए समयसीमा सोमवार को 48 घंटे के लिए बढ़ा दी। शनिवार को श्रीलंकाई पुलिस ने मस्जिदों और घरों की तलाशी के दौरान बड़ी संख्या में हथियार एवं अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद होने के बाद जनता से धारदार हथियार नजदीकी पुलिस थानों में जमा कराने के लिए कहा था।

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका पुलिस ने पश्चिमी तटीय शहर में फिर से लगाया कर्फ्यू

न्यूज 1 चैनल ने कहा कि तलवार, कटार, धारदार हथियार और सेना की वर्दी से मिलते जुलते कपड़ों को सौंपने के लिए समयसीमा 48 घंटे बढ़ा दी गई है। ऐसी सामग्री सौंपने के लिए निर्धारित समयसीमा आज (सोमवार) मध्यरात्रि को समाप्त होने वाली थी। पुलिस मीडिया प्रवक्ता एसपी रूवन गुणशेखरा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय ने समयसीमा बढ़ाये जाने के संबंध में देशभर के पुलिस थानों को सूचित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये हैं। 

इसे भी पढ़ें: आतंकी संगठन एनटीजे का वित्तीय नियंत्रक गिरफ्तार: श्रीलंका बम हमले

पुलिस के अनुसार 21 अप्रैल को विस्फोटों के बाद संदिग्धों और उनके नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई शुरू होने के बाद नेताओं सहित कई व्यक्तियों को तलवार जैसे धारदार हथियार रखने के लिए गिरफ्तार किया गया। ईस्टर पर हुए बम विस्फोटों में 253 व्यक्ति मारे गए थे और 500 से अधिक अन्य घायल हो गए थे। आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने हमलों की जिम्मेदारी ली थी लेकिन सरकार ने इसके लिए स्थानीय इस्लामी अतिवादी समूह एनटीजे को जिम्मेदार ठहराया था। श्रीलंका ने एनटीजे पर प्रतिबंध लगा दिया था और विस्फोटों के संबंध में 100 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

प्रमुख खबरें

क्यों प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करते पीएम मोदी, खुद बताई वजह, दिया दिलचस्‍प जवाब

विश्व क्वालीफायर से पहले कोरिया में अभ्यास करेंगी तीरंदाज दीपिका

World Hypertension Day 2024: आधुनिक जीवन का अभिशाप है हाई ब्लडप्रेशर

बेशर्मी की कोई सीमा नहीं होती, Swati Maliwal मामले पर बोलीं निर्मला सीतारमण, चुप क्यों हैं केजरीवाल