श्रीलंका पर लग सकता है जुर्माना, हार के बाद मीडिया कांफ्रेंस से टीम रही थी नदारद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 16, 2019

लंदन। आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां 87 रन की हार के बाद मीडिया प्रतिबद्धता पूरी नहीं करने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद श्रीलंका पर जुर्माना लगा सकता है। शनिवार को गत चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार से निराश कप्तान दिमुथ करूणारत्ने और श्रीलंका के अन्य खिलाड़ियों ने अनिवार्य प्रेस कांफ्रेंस और ‘मिक्सड जोन’ के लिए नहीं आने का फैसला किया। श्रीलंका को अब आईसीसी की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: Ind vs Pak ICC World Cup 2019: जोश और रोमांच का सुपरहिट मुकाबला

यह पूछने पर कि क्या प्रेस कांफ्रेंस में नहीं आने पर श्रीलंका को सजा का सामना करना पड़ सकता है, आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हां। श्रीलंका ने हमें कहा कि वे इसे नहीं करना चाहते। आईसीसी उनसे बात करेगा।’’ आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंका के टीम मैनेजर असंथा डि मेल ने ‘सौतेले’ व्यवहार के लिए आईसीसी को फटकार लगाई थी। डि मेल ने मौजूदा विश्व कप में श्रीलंका की टीम को मुहैया कराई जा रही पिचों, अपर्याप्त ट्रेनिंग और परिवहन सुविधाओं के अलावा निम्न स्तर की रहने की सुविधा की शिकायत की थी।

इसे भी पढ़ें: गांगुली बोले, जान राइट मेरा पसंदीदा कोच और एक सच्चा दोस्त

श्रीलंका के समाचार पत्र ‘डेली न्यूज’ ने डि मेल के हवाले से कहा, ‘‘ये विश्व कप है जहां शीर्ष 10 देश हिस्सा ले रहे हैं और मुझे लगता है कि सबके साथ बराबरी का व्यवहार होना चाहिए।’’ डि मेल ने उनके खिलाड़ियों को मिली टीम बस की भी आलोचना करते हुए कहा था कि यह छोटी और कम जगह वाली है जबकि अन्य टीमों को ‘डबल डेकर’ वाहन मुहैया कराए गए हैं। उन्होंने कार्डिफ में ट्रेनिंग सुविधाओं की कमी और ब्रिस्टल में टीम होटल में स्वीमिंग पूल नहीं होने का भी मुद्दा उठाया।

प्रमुख खबरें

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला