मशहूर निर्माता-निर्देशक SS Rajamouli ने एनिमेटेड सीरीज Baahubali: Crown of Blood की घोषणा की

By रेनू तिवारी | May 02, 2024

फिल्म निर्माता एसएस राजामौली ने अपनी लोकप्रिय फ्रेंचाइजी बाहुबली की एक नई एनिमेटेड श्रृंखला की घोषणा की है। श्रृंखला का नाम बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड है और यह उनके दो-भाग वाले महाकाव्य बाहुबली के ब्रह्मांड पर आधारित है। माहिष्मती के काल्पनिक साम्राज्य पर आधारित, बाहुबली फिल्मों की बॉक्स ऑफिस सफलता ने तेलुगु सिनेमा को राष्ट्रीय और अंततः विश्व स्तर पर पहुंचा दिया। इसमें प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया ने अभिनय किया।

 

इसे भी पढ़ें: Salman Khan Firing मामले के आरोपी अनुज थापन की अस्पताल में मौत, पुलिस कस्टडी में की थी आत्महत्या


राजामौली ने मंगलवार को अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) पेज पर शीर्षक घोषणा टीज़र साझा किया। "जब माहिष्मती के लोग उसका नाम जपते हैं, तो ब्रह्मांड की कोई भी ताकत उसे वापस लौटने से नहीं रोक सकती। बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड, एक एनिमेटेड श्रृंखला का ट्रेलर, जल्द ही आएगा!" उन्होंने पोस्ट के साथ लिखा. फिलहाल यह अज्ञात है कि राजामौली किस क्षमता से बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड से जुड़े होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: IPL 2024 के मंच पर Kalki 2898 AD का प्रभास ने किया प्रचार, अभिनेता के लुक की फैंस ने की Batman से तुलना


संक्षिप्त घोषणा टीज़र में यह भी बताया गया कि बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड का ट्रेलर जल्द ही रिलीज़ होगा। टीज़र में अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया गया।


बाहुबली फ्रेंचाइजी के बारे में अधिक जानकारी

बाहुबली: द बिगिनिंग, पहला भाग 2015 में रिलीज़ हुआ था, जो एक साहसी युवक सिवुडु की कहानी है, जो अपनी प्रेमिका अवंतिका को महिष्मती की पूर्व रानी देवसेना को बचाने में मदद करता है, जो अब राजा भल्लालदेव के अत्याचारी शासन के तहत एक कैदी है, और चट्टान पर समाप्त होती है। 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?' कहानी "बाहुबली 2: द कन्क्लूजन" (2017) में समाप्त होती है।


तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिंदी में रिलीज़ हुई इन दोनों फिल्मों ने दुनिया भर में कुल मिलाकर 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। राम्या कृष्णन, सत्यराज और नासर अभिनीत बाहुबली फिल्मों ने प्राइम वीडियो एनिमेटेड श्रृंखला बाहुबली: द लॉस्ट लीजेंड्स (2017) को भी जन्म दिया।


प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav