Watch Promo Video | SS Rajamouli ने Baahubali: Crown of Blood एनीमेशन सीरीज का अनावरण किया

By रेनू तिवारी | May 08, 2024

एक एनीमेशन वेब सीरीज बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड, 17 मई से डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी। अर्का मीडियावर्क्स और ग्राफिक इंडिया की ओर से निर्देशक एसएस राजामौली, शरद देवराजन और शोबू यारलागड्डा द्वारा निर्मित, श्रृंखला बाहुबली, भल्लालदेव के पात्रों का अनुसरण करेगी। शिवगामी और कटप्पा नई चुनौतियों का सामना करते हैं। हैदराबाद में मीडिया के लिए एनीमेशन सीरीज के दो एपिसोड दिखाए गए। फिल्म निर्माता एसएस राजामौली ने मंगलवार को कहा कि वह पिछले कुछ समय से एक एनीमेशन फिल्म बनाने के विचार पर विचार कर रहे हैं।


निर्देशक ने कहा कि उन्हें अपनी भविष्य की परियोजनाओं में "नए" क्षेत्रों में उद्यम करने की उम्मीद है, जैसे कि उनकी नवीनतम एनीमेशन श्रृंखला "बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड", जो उनकी लोकप्रिय "बाहुबली" फीचर फिल्मों के ब्रह्मांड पर आधारित है।

 

 

राजामौली, जिन्हें "ईगा", "मगाधीरा" और बहुचर्चित "आरआरआर" जैसी एक्शन फिल्मों के लिए भी जाना जाता है, "द लीजेंड ऑफ हनुमान" फेम शरद देवराजन के साथ आगामी डिज्नी + हॉटस्टार श्रृंखला में निर्माता के रूप में काम करते हैं।

राजामौली ने एक एनिमेटेड फिल्म के निर्देशन का जिक्र करते हुए कहा, "यह मेरे दिमाग में है।"

 

इसे भी पढ़ें: Ranveer Singh और Deepika Padukone के रिश्ते में आई दरार? जानें इंस्टाग्राम से शादी की तस्वीरें हटाने के पीछे की असली वजह


राजामौली ने कहा "मुझे ऐसी फिल्में बनाना पसंद है जो मुझे अपनी आगामी फिल्मों में नए क्षेत्रों में प्रवेश करने में सक्षम बनाएंगी। लंबे समय से मेरे मन में एक एनीमेशन फिल्म बनाने का विचार था। यह श्रृंखला राजामौली की ब्लॉकबस्टर "बाहुबली" फिल्मों - 2015 की "बाहुबली: द बिगिनिंग" और "बाहुबली: द कन्क्लूजन" (2017) की प्रीक्वल के रूप में काम करती है।


"द लायन किंग" और "अलादीन" के स्वयंभू प्रशंसक, राजामौली ने कहा कि भारत में एनीमेशन फिल्मों के लिए एक दर्शक वर्ग है।  उन्होंने कहा "हर कोई उन फिल्मों को दर्शकों की भीड़ के साथ देख रहा था, तालियां बजा रहे थे, हंस रहे थे और किसी भी अन्य फिल्म की तरह आनंद ले रहे थे। इसलिए, दर्शक एनीमेशन फिल्मों के लिए हैं। फिल्म निर्माताओं के रूप में एनीमेशन सामग्री लाने की हमारी क्षमता और विश्वास ही ऐसा है। उन्होंने कहा "यदि आपने 'मगधीरा' देखी है, तो आप देखेंगे कि राम चरण और काजल के बीच (किरदार निभाए गए) कैसे संबंध होता है। तो, वह जादुई संबंध (फिल्म निर्माताओं और एनीमेशन के बीच) होना ही है। जिस क्षण यह होगा, द्वार खुल जाएंगे और ढेर सारी सामग्री तैयार की जाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: Shweta Tiwari Thailand Trip | जवानी से ज्यादा 43 साल की उम्र में कहर ढा रही है श्वेता तिवारी, हॉलीडे की हॉट तस्वीरों को अकेले में देख रहे फैंस


राजामौली के अनुसार, अमेरिकी और जापानी एनीमे फिल्मों के विपरीत, भारत में एनीमेशन सामग्री बच्चों तक ही सीमित है। उन्होंने कहा, "यह आश्चर्य की बात है कि भारत में एनीमेशन की दुनिया बच्चों के कार्टून से आगे नहीं बढ़ पाती है। हमारे पास सही तरह के लोग थे और हमें लगा कि हम इसे आगे ले जा रहे हैं। हमने शरद के साथ कहानी पर लंबी चर्चा की।"


फिल्म निर्माता ने 2015 की "बाहुबली: द बिगिनिंग" के साथ फ्रेंचाइजी की शुरुआत की, जिसमें प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, सत्यराज और तमन्ना भाटिया ने अभिनय किया। फिल्म ने अपने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से कई रिकॉर्ड तोड़े और दुनिया भर में 650 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली पहली दक्षिण भारतीय फिल्म बन गई। इसके बाद दूसरा भाग आया, जिसका शीर्षक था "बाहुबली: द कन्क्लूजन" और 2017 में रिलीज़ हुआ।


राजामौली ने कहा कि एनीमेशन श्रृंखला के माध्यम से किसी और को अपनी व्यापक रूप से सफल फिल्म फ्रेंचाइजी को आगे ले जाने देना उनके लिए "मुश्किल" था, लेकिन वह परिणाम से खुश हैं।

प्रमुख खबरें

Karnataka Police ने दक्षिणपंथी ‘इनफ्लूंसर’ भीकू म्हात्रे को गिरफ्तार किया

कांग्रेस को उम्मीद है कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारी संवैधानिक जिम्मेदारियां नहीं भूलेंगे: राहुल

Maharashtra में दो मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौत

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh