Pakistan Cricket Board में बढ़ी हलचल, PCB चीफ से रमीज राजा की छुट्टी, यह बनेंगे नए अध्यक्ष

By अंकित सिंह | Dec 21, 2022

इंग्लैंड के हाथों घरेलू श्रृंखला में मिली हार के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में हलचल बढ़ी हुई है। भारत को लगातार धमकी देने वाले पाकिस्तान के रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है। रमीज राजा अक्सर अपने बयानों की वजह से विवादों में रहते थे। यही कारण है कि उन पर एक्शन लिया गया है। खबर के मुताबिक नजम सेठी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया अध्यक्ष बनाया गया है। इसको लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपनी मंजूरी भी दे दी है। पिछले कई दिनों से रमीज राजा को लेकर अटकलों का दौर लगातार जारी था। 

 

इसे भी पढ़ें: World Test Championship में स्थिति सुधारने के लिए बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा भारत


हाल में ही रमीज राजा उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे, जब उन्होंने सीधे-सीधे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को चुनौती दी थी। दरअसल, एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान में खेलने नहीं जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा। जय शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा को मिर्ची लग गई थी। रमीज राजा ने भारत को धमकी देते हुए कहा था कि अगर वह पाकिस्तान में खेलने नहीं आऐंगे तो हमारी टीम भी भारत में विश्व कप खेलने नहीं जाएगी। जिसके बाद विवाद बढ़ गया था। 

 

इसे भी पढ़ें: ग्राहम की हैट्रिक, गार्डनर के हरफनमौला प्रदर्शन से आस्ट्रेलिया ने भारत को पांचवें टी20 में हराया


पाकिस्तान को घर में मिली हार

इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। इंग्लैंड ने सुबह जब अपनी पारी शुरू की तो उसे जीत के लिए केवल 55 रन की दरकार थी। उसने 38 मिनट में ही अपना स्कोर दो विकेट पर 170 रन पर पहुंचा कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। यह पहला अवसर है जबकि पाकिस्तान को अपनी धरती पर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के 18 वर्षीय रेहान अहमद (48 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान दूसरी पारी में 216 रन पर आउट हो गया था और उसने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 167 रन का लक्ष्य रखा था।

प्रमुख खबरें

Haryana के सोनीपत में फैक्टरी में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत, 25 घायल

Swati Maliwal ने कराई बदसलूकी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज, अब होगी शीशमहल की जांच?

Open AI पर YouTube का कंटेंट इस्तेमाल कर Sora AI को देने का लगा आरोप, सुंदर पिचाई ने कही बड़ी बात

राहुल गांदी के खटाखट वाले बयान पर पीएम मोदी का पलटवार, 4 जून के बाद INDI गठबंधन बिखरेगा खटाखट-खटाखट