Stock Market Updates: मिले-जुले संकेतों के बीच बाजार की कमजोर शुरूआत, आज के Top 5 Shares जिन पर होगी निवेशकों की नजर

By अंकित जायसवाल | May 17, 2023

मिले-जुले ग्लोबल संकेतों के बावजूद बुधवार को बैंचमार्क सूचकांक फ्लैट खुले। मिले-जुले वैश्विक रुख से बुधवार को सेंसेक्स और निफ्टी सूचकांकों में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है। सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 100.87 अंक टूटकर 61,831.60 अंक पर खुला वहीं निफ्टी 29.1 अंक के नुकसान से 18,257.40 अंक पर स्तर पर शुरू होकर कारोबार कर रहा है। एशिया की मजबूत शुरूआत हुई है।  HEROMOTOCO, INDUSINDBK, BPCL, UPL, CIPLA के शेयर हरें रंग में यानी बढ़त में है, वहीं HCLTECH, TATACONSUM, KOTAKBANK, INFY, APOLLOHOSP के शेयर लाल रंग में यानी कमजोर दिखाई पड़ रहे हैं। आज के कारोबार में निफ्टी पर बैंक, आटो और रियल्टी इंडेक्स ही हरे निशान में हैं। जबकि आईटी, फार्मा सहित अन्य इंडेक्स लाल निशान में हैं। उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 17 मई 2023 कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं। ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं। अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं।


LIC Housing Finance 

हाउसिंग फाइनेंस कंपनी का Q4FY23 में नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 5.5 प्रतिशत बढ़कर 1,180.3 करोड़ रुपये पर आ गया। कंपनी की शुद्ध ब्याज आय (एनआईआई) भी 22.1 प्रतिशत बढ़कर 1,990.3 करोड़ रुपये रही। बोर्ड ने 8.5 रुपये प्रति शेयर के लाभांश की सिफारिश की है।


Bharti Airtel 

टेलीकॉम कंपनी का 31 मार्च को समाप्त तिमाही में रेवेन्यू 14.3 प्रतिशत बढ़कर 36,009 करोड़ रुपये पर पहुंच गया जो एक साल पहले की इसी तिमाही में 31,500 करोड़ रुपये था। कंपनी का भारत के कारोबार से राजस्व में 12.2 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 25,250 करोड़ रुपये रहा। इसके अलावा, भारती एयरटेल का कंसोलिडेट नेट प्रॉफिट 49.2 प्रतिशत की छलांग लगाते हुए 3,005.6 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।


Dish TV

डिश टीवी के माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स ने डायरेक्ट-टू-होम (DTH) ऑपरेटर द्वारा किए गए संदिग्ध निवेशों को चिन्हित किया है और कहा है कि इसके बोर्ड ने विश्वसनीयता खो दी है. शेयरधारकों ने एक आम बैठक बुलाई और कहा कि बोर्ड अच्छे कॉर्पोरेट प्रशासन मानकों के अनुरूप काम नहीं कर रहा है।


Reliance Industries

Reliance Industries और UK के bp के ईंधन रिटेलिंग संयुक्त उद्यम Jio-bp ने एक प्रीमियम डीजल लॉन्च किया, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह माइलेज में सुधार करता है और ड्राइवरों को प्रति ट्रक 1.1 लाख रुपये तक की बचत देता है।

 

इसे भी पढ़ें: Indian Oil का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 67 प्रतिशत बढ़कर 10,058 करोड़ रुपये पर

Infosys

इंफोसिस ने वैश्विक ऊर्जा फर्म बीपी के साथ एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत डेवलपमेंट, मॉडर्नाइजेशन, मैनेजमेंट और मेंटेनेंस सहित एंड-टू-एंड एप्लिकेशन सेवाओं के लिए इंफोसिस बीपी का प्राथमिक भागीदार होगा।

प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा