बसों पर पत्थरबाजी, ऑटो वालों की पिटाई, महाराष्ट्र में सत्ताधारी गठबंधन के बुलाए बंद के दौरान नजर आया कुछ ऐसा नजारा

By अभिनय आकाश | Oct 11, 2021

लखीमपुर कांड के विरोध में आज महाराष्ट्र सरकार की ओर से राज्य में बंद बुला गया। बंद को शांतिपूर्ण तरीके से करने का दावा तो सत्ताधारी पार्टी की तरफ से किया गया। लेकिन सूबे में कई जगह तोड़फोड़ की घटनाएं देखने को मिली। मुंबई में बसों पर पत्थर फेंके गए और ऑटो वालों की पिटाई भी की गई। बंद के नाम पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह सड़कें जाम कर दी और वहां टायर जलाए। एनसीपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी बंद में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

हाईवे को टायर जलाकर किया जाम

ईस्टर्न एक्सप्रेस वे को बंद करने की कोशिश हुई। हाईवे पर जगह जगह शिवसैनिकों ने टायर जलाकर जाम तक लगा दिया। हंगामे की वजह से हाईवे पर काफी देर तक जाम लगा रहा। जो भी गाड़िया चल रही थी उसे रोकने की कोशिश की गई। जिस तरह से हालात यहां पर थे पूरे ट्रैफिक और गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुबह से ही शिवसैनिकों ने हाइवे के पास पहुंचकर ईस्टर्न एक्सप्रेस पर पहुंचक टायर और लकड़ियों में आग लगा दी। 

इसे भी पढ़ें: बैंक ऑफ महाराष्ट्र के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! इतने प्रतिशत ब्याज दर घटायी

बसों पर फेंके पत्थर 

महाविकास अघाड़ी के बुलाए बंद के दौरान मुंबई में बसों पर पत्थर फेंके गए। बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) को फिलहाल मुंबई में बंद कर दिया गया। उसकी बसों पर कुछ जगहों पर पत्थरबाजी हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बेस्ट की 9 बसें, जिनमें से एक बस लीज पर ली गई है उसको नुकसान पहुंचा है। बसों पर ये हमले धारावी, मानखुर्द, शिवाजी नगर, चारकोप, ओशिवारा, देवनार और इनऑर्बिट मॉल के पास हुए।

ऑटो चालक की पिटाई

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार ठाणे में यात्रियों को लेकर जा रही ऑटो और कैब्स को भी निशाना बनाया गया और तोड़फोड़ मचाई गई। साथ ही यात्रियों को बीच रास्ते में ही उतरवा दिया गया। नवीं मुंबई के एपीएमसी बाजार को भी बंद रखा गया है। टीओआई के अनुसार शिवसेना कार्यकर्ताओं ने ठाणे के तेम्बी नाका में आनंद आश्रम के सामने ऑटोरिक्शा चालकों को लाठियों से पीटा और सड़क से हटने के लिए मजबूर किया। वहीं तोड़फोड़ की घटना पर एनसीपी  के प्रदेश अध्यक्ष व मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि बंद शांतिपूर्ण है और बसों में तोड़फोड़ करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी। 

प्रमुख खबरें

अजीत डोभाल, रॉ चीफ, विक्रम यादव, गुरपतवंत सिंह पन्नून की हत्या का क्या था सीक्रेट प्लान?

भारत का लक्ष्य महाशक्ति बनने का है, हम पैसे के लिए भीख मांगते फिर रहे, पाकिस्तानी सांसद ने संसद में उठाए सवाल

जल्द होगा ऐलान.. T20 World Cup की टीम के लिए अहमदाबाद में बैठक करेंगे भारतीय सेलेक्टर्स

वाराणसी एयरपोर्ट पर बम फिट है, रिमोट दबाते धमाका होगा, बनारस समेत 30 हवाईअड्डों को विस्फोटक से उड़ाने की धमकी भरा मेल